AAP’ विधायक राघव चड्ढा ने पेश किया अपना रिपोर्ट कार्ड

177 0

आम आदमी पार्टी (AAP) से राजेंद्र नगर के विधायक राघव चड्ढा ने आज (रविवार) को अपना एक साल का रिपोर्ट कार्ड “पहला साल बेमिशाल” पेश किया है। रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि राजेंद्र नगर विधानसभा की जनता ने बहुत विश्वास और प्यार से अपना कीमती वोट देकर मुझे अपना विधायक चुना था। पिछला साल कोरोना के चलते बेहद मुश्किल भरा रहा, लेकिन सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में जनता की सेवा का हर मुमकिन प्रयास किया।

आज जनता को अपने एक साल की रिपोर्ट कार्ड सौंप रहा हूं और आपसे आपका आशीर्वाद मांगता हूं। आम आदमी पार्टी से राजेंद्र नगर के विधायक राघव चड्ढा ने अपना एक साल का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने प्रस्तुत करते हुए कहा कि हमने 24 घंटे विधायक हेल्पलाइन 9910944444 की शुरूआत की। क्षेत्र के निवासियों के लिए हेल्पलाइन एक जीवन रेखा के रूप में बनकर उभरी है। इस हेल्पलाइन पर अभी तक 75074 कॉल आई हैं और लोगों की मदद की गई।

इसके अलावा बुद्ध नगर, गैस गोदाम टोडापुर, दसघरा समेत कई ऐसे इलाकों में पानी पहुंचाया, जहां आजादी के बाद आज तक पानी नहीं पहुंचा था। साथ ही, पुरानी पानी की लाइनों को बदला गया। केजरीवाल सरकार के सपना ‘हर घर तक साफ पानी’ पहुंचाने को पूरा किया है। विधानसभा क्षेत्र में 2.5 किलोमीटर नई पानी की पाइप लाइन बिछाई गई है। जल आपूर्ति के लिए 4 नए ट्यूबवेल लगाए गए। इसके अलावा अधिकारियों की जवाबदेही तय करने के लिए देर रात तक औचक निरीक्षण किया गया।

आप’ विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि क्षेत्र में तालाबों को पुनर्जीवित करने के कार्य की शुरुआत की गई। टोडापुर दसघरा में सालों से सूखे तालाब को पुनर्जीवित करने के कार्य का उद्घाटन किया गया। इस तालाब को वर्षा जल संचयन के जरिए जीवित किया जाएगा। इससे क्षेत्र को जलभराव से राहत मिलेगी और भूजल को बढ़ाने का काम करेगा। दूसरी तरफ बुद्ध नगर में प्रवेश पर नाला भाजपा शासित एमसीडी के निकम्मेपन के चलते बदहाली का शिकार था। सत्ता में आने के दो महीने के अंदर ही अपने फंड से यहां निर्माण कार्य शुरू करवाया। इसके अलावा लोगों को विभिन्न क्षेत्रों में प्रशिक्षण दिलवाकर रोजगार प्राप्त करने में मदद की। विधानसभा क्षेत्र के नारायणा में एक विश्व स्तरीय बैडमिंटन कोर्ट का उद्घाटन भी किया गया।

 

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post