आशुतोष टण्डन

शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड के तालाब का सौन्दर्यीकरण कार्य छह माह में करें पूर्ण : आशुतोष टण्डन

324 0

लखनऊ। शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड के गायत्रीपुरम् में स्थित नगर निगम, लखनऊ की भूमि पर तालाब के सौन्दर्यीकरण एवं संरक्षण कार्य का शिलान्यास नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन ने बुधवार को किया। बारिश के मौसम में इस क्षेत्र में जल भराव की भीषण समस्या व क्षेत्र की समुचित जल निकासी नहीं हो पाती है। इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए नगर विकास मंत्री ने तालाब के सौन्दर्यीकरण व संरक्षण कार्य की परियोजना तैयार कराकर शासन से स्वीकृति प्राप्त कराई है।

आशुतोष टण्डन ने कहा कि इससे पर्यावरण को भी बेहतर बनाया जा सकेगा

श्री टण्डन ने नगर निगम, लखनऊ के अधिकारियों को निर्देश दिये की उक्त तालाब के सौन्दर्यीकरण व संरक्षण का कार्य जनता की सुविधा हेतु जल्दी से जल्दी पूर्ण कराया जाये। इसके साथ ही चारों ओर साफ-सफाई का खास ख्याल रखा जाये। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इस योजना से क्षेत्र के समस्त पानी को एसटीपी के माध्यम से एकत्रित व शोधित कर, समुचित जल निकासी की जाएगी। इसके बाद शोधित जल को पेड़-पौधे की सिंचाई में प्रयोग किया जायेगा, जिससे पानी की भी बचत की जायेगी। उन्होंने कहा कि इससे पर्यावरण को भी बेहतर बनाया जा सकेगा। इस योजना में तालाब का निर्माण कराकर सौन्दर्यीकरण आदि का कार्य कराया जायेगा। यह कार्य नगर निगम द्वारा कराया जाएगा जिसे 6 माह में पूर्ण किया जाएगा।

उद्घाटन अवसर पर अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार, गायत्री नगर जनकल्याणगण समिति के पदाधिकारी गण, क्षेत्रीय पार्षद अनीता पाल, पूर्व पार्षद रामू पाल, नगर उपाध्याक्ष राकेश सिंह, अंकुश राज विश्वकर्मा, मण्डल अध्यक्ष शैलेन्द्र राय “डब्बू”, देवेन्द्र वर्मा, कृष्ण प्रताप सिंह, कार्यकारिणी सदस्य रामकुमार वर्मा, हरिशचन्द्र लोधी, पार्षद मिथलेश चौहान, संजय सिंह राठौर, हेमा सनवाल प्रतिनिधि, उमेश सनवाल, व वरिष्ठ कार्यकर्ता मनोज सिंह, वशिष्ठ नारायण शुक्ल, राज नन्द वर्मा, नामित पार्षद, अनुराग मिश्रा “अन्नू”, राकेश मिश्रा व क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे।

Related Post

एफ-16 लड़ाकू विमान

अमेरिका का भारत को झटका, नहीं दी पाकिस्तानी एफ-16 की जानकारी

Posted by - April 28, 2019 0
नई दिल्ली। अमेरिका ने जम्मू-कश्मीर में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हवाई हमला करने की पाकिस्तान की कोशिश के दौरान भारतीय वायुसेना…
Priyanka Gandhi on sant Ravidas Temple in Varanasi

Priyanka Gandhi ने संत रविदास के दर पर टेका मत्था, चखा लंगर का स्वाद

Posted by - February 27, 2021 0
वाराणसी। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) संत शिरोमणि रविदास महाराज की 644वीं जयंती के अवसर पर आशीर्वाद…
डेमोक्रेसी इंडेक्स में भारत 10 पायदान खिसका

डेमोक्रेसी इंडेक्स में भारत 10 पायदान खिसका, नागरिक स्वतंत्रता की वजह से लगा झटका

Posted by - January 22, 2020 0
नई दिल्ली। डेमोक्रेसी इंडेक्स की वैश्विक रैंकिंग में मोदी सरकार के लिए बीते मंगलवार को बुरी खबर आई है। द…