Sarabjeet

पाकिस्तान जेल में बंद सरबजीत की रिहाई के लिए लड़ने वाली बहन का निधन

51 0

अमृतसर: पाकिस्तान (Pakistan) में जासूसी के आरोप में 1991 में गिरफ्तार भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह (Sarabjeet Singh) की बहन दलबीर कौर का देर रात पंजाब में निधन हो गया। दलबीर कौर का अंतिम संस्कार आज रविवार को पंजाब के भिखीविंड में होगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान के जेल में भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह (Sarabjeet Singh) की मौत हो गई थी। सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने उनकी रिहाई के लिए लंबी लड़ाई लड़ी थी लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ और 2013 में लाहौर की जेल में ही सरबजीत की मौत हो गई थी।

भारत के नागरिक सरबजीत सिंह 30 अगस्त 1990 को गलती से पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए थे, जहां पाकिस्तान सेना ने उन्हे जासूस साबित करके जेल में डाल दिया था।1991 में पाकिस्तानी अदालत ने सरबजीत को मौत की सजा सुनाई थी। सरबजीत पर लाहौर और फैसलाबाद में बम धमाकों की साजिश का आरोप लगाया गया था।

G7 Summit के लिए जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

हालांकि भारत का कहना था कि ये गलत पहचान का मामला है, 2008 में सरबजीत की फांसी पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी गई थी। सरबजीत ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति के सामने 5 बार दया याचिका लगाईं, जो खारिज कर दी गईं। मई 2013 में लाहौर की कोट लखपत जेल में कैदियों ने 49 साल के सरबजीत पर हमला कर दिया, जिसमें उनकी मौत हो गई।

11 लाख परिवारों को सीएम योगी ने डिजिटली सौंपी घरौनी

Related Post

गोडसे देशभक्त

राजनाथ बोले- गोडसे को देशभक्त वाले बयान की बीजेपी करती है निंदा, विपक्ष का वॉकआउट

Posted by - November 28, 2019 0
नई दिल्ली। भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के लोकसभा में दिए विवादित बयान पर कांग्रेस ने हंगामा किया।…