मुसलमानों को भाजपा के पाले में करने की कोशिश, संघ अब मुस्लिम बस्तियों में लगाएगा शाखाएं

35 0

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारियों को मजबूत करने के लिए चित्रकूट में चल रही संघ की पांच दिवसीय बैठक खत्म हो गई। मोहन भागवत की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में संघ मुस्लिमों के बीच अपनी पैठ बनाने की कोशिश में जुटा है, कई अहम फैसले लिए गए। बैठक में मुस्लिम बस्तियों के बीच शाखाएं खोलने को लेकर भी चर्चा है, संघ अपनी विचारधारा के साथ मुस्लिमों को भी जोड़ने में जुटा है।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच नाम का संगठन भी मुस्लिमों को संघ के करीब लाने का काम कर रहा है, हालांकि इस संगठन को संघ की मान्यता नहीं है। राम मंंदिर निर्माण में चंदा देने वाले करीब 12.70 करोड़ परिवार से संघ सीधे तौर पर जुड़ेगा, क्योंकि उसे लगता है कि ये हिन्दुत्व की विचारधारा से प्रभावित हैं।

मंगलवार को अलग-अलग संबद्धित संगठनों के अखिल भारतीय संगठन मंत्री ऑनलाइन माध्यम से बैठक में शामिल हुए। जिसके साथ शिविर का समापन हुआ। संघ ने पश्चिम बंगाल को तीन खंडों में विभाजित करने का फैसला लिया। अब से दक्षिण बंगाल का मुख्यालय कोलकाता, मध्य बंगाल का मुख्यालय वर्धमान और उत्तर बंगाल का मुख्यालय सिलीगुड़ी होगा। शीविर में दायित्वों में भी कई बदलाव किए गए हैं।

क्षेत्र प्रचारक प्रदीप जोशी को अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है। अब उनका मुख्यालय चंडीगढ़ होगा। इसके अलावा भैया जी जोशी अब संघ की ओर से विश्व हिंदू परिषद के संपर्क अधिकारी होंगे। वहीं, डॉक्टर कृष्ण गोपाल को विद्या भारती का संपर्क अधिकारी बनाया गया है। जबकि सर कार्यवाहक अरुण कुमार संघ और बीजेपी के बीच समन्वयक का काम देखेंगे।

आंखे मत दिखाओ’, उपचुनाव को लेकर हो रही बैठक में आपस में ही भिड़े भाजपा के मंत्री

9 से 13 जुलाई तक आयोजित की गई बैठक में 9 और 10 जुलाई को क्षेत्र प्रचारकों की बैठक का आयोजन किया गया था। 10 और 11 जुलाई को प्रांत प्रचारकों की बैठक का आयोजन किया गया था। 11 जुलाई को आयोजित बैठक में क्षेत्र प्रचारकों और प्रांत प्रचारकों की बैठक से निकले निष्कर्ष पर चर्चा की गई साथ ही संघ की भविष्य की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। जिसके बाद मंगलवार को चिंतन शिविर का समापन किया गया।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Piyush Goyal

निजी क्षेत्र की ट्रेनें चलने में नहीं होगा रेलवे का कोई नुकसान : पीयूष गोयल

Posted by - March 19, 2021 0
नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शुक्रवार को राज्य सभा में ट्रेन की पटरियों पर निजी कंपनियों…
Akhilesh Yadav

अलीगढ़ के टप्पल में अखिलेश यादव की किसान महापंचायत आज

Posted by - March 5, 2021 0
अलीगढ़ । कृषि कानूनों के विरोध में शुक्रवार को अलीगढ़ में महापंचायत होगी, जिसमें समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव …
स्मृति इरानी

पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का सपना सिर्फ मोदी का नहीं यह पूरे देश का है : स्मृति ईरानी

Posted by - February 22, 2020 0
लखनऊ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि देश में आर्थिक स्तर पर बहुत सारी चुनौतियां हैं, लेकिन वित्त मंत्री…
Narendra_Modi

जम्मू में रैली को संबोधित करते हुए PM का कांग्रेस पर बड़ा हमला

Posted by - February 3, 2019 0
जम्मू। जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए पीएम  मोदी ने आज जम्मू में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद विजयपुर, सांबा…