CM Yogi

माफिया और अपराधी अब अतीत हो गए, यूपी में भयमुक्त माहौल: सीएम योगी

100 0

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनावों (Nikay Chunav) में भाजपा के पक्ष में अपील करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सहारनपुर रैली को संबोधित करने पहुंचे।

माफिया और अपराधी अब अतीत हो गए

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सहारनपुर विकास के पथ पर अग्रसर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज कायम है। प्रदेश की कानून व्यवस्था आज पूरे देश में नजीर बन चुकी है। माफिया और अपराधी अब अतीत हो गए, आज यूपी में भयमुक्त माहौल है।

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि बदमाशों के आतंक के डर से पहले लड़कियां प्रदेश से दूर जाकर पढ़ाई करती थीं। लेकिन, अब स्थितियां बदल गई हैं। आज यूपी की कानून व्यवस्था देश में मिसाल बन गई है।योगी ने कहा कि हमें तय करना होगा कि गलियों में गोलियों की तड़तड़ाहट हो या भजन हो। आज यूपी में कोई दंगा नहीं होता। प्रदेश में सब चंगा ही चंगा है। अब किसी से रंगदारी नहीं मानी जाती। आज यूपी की पहचान माफियाओं की वजह से नहीं होती। अब महोत्सव हमारी पहचान बन गई है।

उन्होंने कहा कि 2017 से पहले की सरकारों को सहारनपुर में दंगा कराने से ही फुर्सत नहीं थी। पहले नौजवानों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जाते थे। बेटियों को लेकर माता-पिता चिंतित रहते थे, लेकिन आज भाजपा सरकार ने भय मुक्त वातावरण दिया है।

कहा कि 6 वर्ष में 54 लाख से अधिक गरीबों को आवास दिलाया। 2 करोड़ 61 लाख गरीबों को 1-1 शौचालय, 1 करोड़ 75 लाख गरीबों को फ्री रसोई गैस कनेक्शन, 1 करोड़ 55 लाख गरीबों को फ्री बिजली कनेक्शन देने का कार्य डबल इंजन की सरकार ने किया। प्रदेश के 10 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना, आयुष्मान भारत योजना और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 5 लाख रुपए का सालाना बीमा कवर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें दे रहीं हैं।

शहरों व कस्बों के विकास के लिए तीसरे इंजन की जरूरत

उन्होंने (CM Yogi) कहा कि मां शाकभरी और मां बाला सुंदरी की पावन धरा से मैं आज निकाय चुनाव का शंखनाद करने आया हूं। केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार डबल इंजन से विकास कार्य करा रही है, लेकिन अब शहरों और कस्बों के विकास के लिए तीसरे इंजन की भी जरूरत है। इसलिए विकास की गति ट्रिपल इंजन से हो इसके लिए निकाय चुनाव में भाजपा के सभी प्रत्याशियों को विजय बनाकर विकास की गति को बढ़ाना होगा।

सहारनपुर में जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) शामली में निकाय चुनाव का शंखनाद करने के लिए रवाना हो गए। यहां वह वीवी इंटर कॉलेज में जनसभा को करेंगे संबोधित। ज्यादा से ज्यादा निकायों में कमल खिलाने पर फोकस रहेगा। वहीं जिले में सीएम योगी के दौरे को लेकर प्रशासन ने पुख्ता तैयारी की है। कई जगह रूट डायवर्जन किया गया है।

Related Post

रणदीप सुरजेवाला

अनुसूचित जाति के युवक को जिंदा जलाने पर सरकार चुप क्यों? -रणदीप सुरजेवाला

Posted by - September 17, 2019 0
नई दिल्ली। हरदोई जिले में एक अनुसूचित जाति के युवक को जिंदा जलाने की घटना को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप…