ममता बनर्जी के परिवार पर ईडी की नजर, मनी लॉड्रिंग केस में उन्हें व भतीजे अभिषेक को थमाई नोटिस

442 0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का परिवार एकबार फिर से जांच एजेंसियों के निशाने पर है, उन्हें व उनके भतीजे को ईडी का नोटिस मिला है। मिली जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के साथ उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। बताया जा रहा अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बासु को भी समन भेजा गया है, पत्नी रुजिरा को 3 सितंबर को हाजिर होने के लिए कहा गया है।

ईडी ने पाया कि अभिषेक बनर्जी और उनके परिवार का संबंध लीप्स एंड बाउंड प्राइवेट लिमिटेड से है, इन कंपनियों का कोयला तस्करी में हाथ बताया जा रहा है। ईडी ने दावा किया कि कोयला तस्करी मामले में मुख्य आरोपी अनूप मांजी ने एक व्यक्ति के हाथों पुलिस इंस्पेक्टर अशोक मिश्रा को एक कार्टून पैसा देने के लिए गया था।

कोयला तस्करी से जुड़े इस मामले में जांच नवंबर से ही चल रही है। दिसंबर में सीबीआई ने टीएमसी नेता विनय मिश्र के साथ ही बिजनसमैन अमित सिंह और नीरज सिंह के आवास पर भी छापेमारी की थी। आरोप है कि हजारों करोड़ रुपये कीमत के कोयले को ब्लैक मार्केट में बेच दिया जाता है।

मुख्यार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने दिलवाई पार्टी की सदस्यता

दिलचस्प है कि सीबीआई का यह समन ऐसे समय आया है जब अभिषेक बनर्जी ने हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ मानहानि केस किया था। अभिषेक की अपील पर अमित शाह को समन जारी किया गया है और स्पेशल एमपी/एमएलए कोर्ट ने उन्हें 22 फरवरी को व्यक्तिगत तौर पर या वकील के जरिए पेश होने को कहा था । अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बसु ने यह दावा किया था कि अमित शाह ने कोलकाता में बीजेपी की एक रैली के दौरान टीएमसी सांसद के खिलाफ अपमानजनक बयान दिए थे।

Related Post

Uddhav

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: आज पार्टी की अहम बैठक की अध्यक्षता करेंगे उद्धव ठाकरे

Posted by - June 24, 2022 0
मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार में चल रहे संकट के बीच, शिवसेना ने शुक्रवार को जिलाध्यक्षों…
बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने कोरोना के खिलाफ जंग में दिया पांच करोड़ का डोनेशन

Posted by - May 12, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने कोरोना के खिलाफ जंग में पांच करोड़ का डोनेशन दिया है। कोरोना के खिलाफ…
Ganesh Joshi

मंत्री ने सेंटर फॉर एक्सीलेंस एक्शन प्लान एक सप्ताह में बनाने के दिए निर्देश

Posted by - November 28, 2022 0
देहरादून। कृषि एवं उद्यान मंत्री गणेश जोशी (Ganesh Joshi) ने सेंटर फॉर एक्सीलेंस को लेकर अधिकारियों को एक सप्ताह में…
CM Dhami

इगास पर स्थानीय उत्पादों को अपनों को दें भेंट: सीएम धामी

Posted by - November 1, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित कैम्प कार्यालय में बेडू ग्रूप के सदस्यों…