Site icon News Ganj

ममता बनर्जी के परिवार पर ईडी की नजर, मनी लॉड्रिंग केस में उन्हें व भतीजे अभिषेक को थमाई नोटिस

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का परिवार एकबार फिर से जांच एजेंसियों के निशाने पर है, उन्हें व उनके भतीजे को ईडी का नोटिस मिला है। मिली जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के साथ उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। बताया जा रहा अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बासु को भी समन भेजा गया है, पत्नी रुजिरा को 3 सितंबर को हाजिर होने के लिए कहा गया है।

ईडी ने पाया कि अभिषेक बनर्जी और उनके परिवार का संबंध लीप्स एंड बाउंड प्राइवेट लिमिटेड से है, इन कंपनियों का कोयला तस्करी में हाथ बताया जा रहा है। ईडी ने दावा किया कि कोयला तस्करी मामले में मुख्य आरोपी अनूप मांजी ने एक व्यक्ति के हाथों पुलिस इंस्पेक्टर अशोक मिश्रा को एक कार्टून पैसा देने के लिए गया था।

कोयला तस्करी से जुड़े इस मामले में जांच नवंबर से ही चल रही है। दिसंबर में सीबीआई ने टीएमसी नेता विनय मिश्र के साथ ही बिजनसमैन अमित सिंह और नीरज सिंह के आवास पर भी छापेमारी की थी। आरोप है कि हजारों करोड़ रुपये कीमत के कोयले को ब्लैक मार्केट में बेच दिया जाता है।

मुख्यार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने दिलवाई पार्टी की सदस्यता

दिलचस्प है कि सीबीआई का यह समन ऐसे समय आया है जब अभिषेक बनर्जी ने हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ मानहानि केस किया था। अभिषेक की अपील पर अमित शाह को समन जारी किया गया है और स्पेशल एमपी/एमएलए कोर्ट ने उन्हें 22 फरवरी को व्यक्तिगत तौर पर या वकील के जरिए पेश होने को कहा था । अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बसु ने यह दावा किया था कि अमित शाह ने कोलकाता में बीजेपी की एक रैली के दौरान टीएमसी सांसद के खिलाफ अपमानजनक बयान दिए थे।

Exit mobile version