मुख्यार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने दिलवाई पार्टी की सदस्यता

102 0

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है, समाजवादी पार्टी हर दिन दूसरी पार्टियों के नेताओं को अपने दल में शामिल कर रही है। शनिवार को बसपा के विधायक मुख्यार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी व उनके बेटे को अखिलेश यादव ने सपा में शामिल करवाया। सिबगतुल्लाह के साथत ही अम्बिका चौधरी ने भी बसपा का साथ छोड़कर एकबार फिर से सपा का दामन थाम लिया, वह मुलायम सरकार में मंत्री थे।

मुहम्मदाबाद विधानसभा से दो बार विधायक रहे सिबगतुल्लाह की पार्टी में वापसी के बाद मुख्तार अंसारी के भी सपा में शामिल होने की उम्मीद है। बता दें कि मऊ जिले में अंसारी परिवार का दबदबा रहा है, पिछली बार भी उन्होंने सपा में अपनी पार्टी कौमी एकता दल का विलय करना चाहा पर अखिलेश ने मना कर दिया था।

बता दें कि अंसारी ब्रदर्स की समाजवादी पार्टी में अच्छी पकड़ है। दूसरे नंबर पर अफजाल अंसारी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से बहुजन समाज पार्टी से सांसद हैं। जबकि छोटे भाई माफिया मुख्तार अंसारी मउ से बसपा से विधायक हैं। सिबगतुल्लाह अंसारी के साथ उनके समर्थक भी आज सपा कार्यालय पहुंचे थे।

मोदी सरकार ने जारी किया अमृत महोत्सव का पोस्टर, नेहरू को नहीं दी जगह, सावरकर शामिल

सिबगतुल्लाह अंसारी के साथ उनके बेटे मन्नू अंसारी ने अखिलेश यादव ने पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई। मुहम्मदाबाद विधानसभा से दो बार विधायक रहे चुके मुख्तार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की अलका राय से हारे थे। अंसारी परिवार पहले भी सपा का हिस्सा रह चुका है। इस परिवार ने कौमी एकता दल नाम से राजनैतिक पार्टी भी बनाई थी। 2017 के विधानसभा चुनाव के पहले भी अंसारी परिवार ने कौमी एकता दल का विलय सपा में कर दिया था।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

CM Yogi

मेरठ मंडल में लगेंगे 35 oxygen plant

Posted by - May 17, 2021 0
मेरठ। कोरोना की तीसरी लहर से पहले प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को…

Lok Sabha अध्‍यक्ष ओम बिड़ला ने गोरखनाथ मंदिर में किया दर्शन

Posted by - February 20, 2021 0
गोरखगपुर। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (om birla)  शनिवार को गोरक्षनाथ मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उन्होंने…