Building

मुंबई में बड़ा हादसा, 4 मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत

142 0

मुंबई: मुंबई (Mumbai) में नेहरू नगर (Nehru Nagar) के कुर्ला के नाइक नगर में सोमवार की देर रात चार मंजिला इमारत (Storey building) गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके अलावा 11 अन्य घायल हो गए और ईमारत (Building) के मलबे में फंसे हुए है। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारियों ने मंगलवार को जानकारी दी है कि अब तक आठ लोगों को बचा लिया गया है जबकि 20 से अधिक लोगों के अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका है। बचाव अभियान युद्धस्तर पर जारी है।

BMC अधिकारियों के मुताबिक, इमारत गिरने की खबर लगते ही दमकल और पुलिस विभाग को दी गई संबधित टीमें मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया गया। जिसमे एक की मौत हो गई, अब तक 7 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है और अभी भी मलबे में 10 से 25 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

सिडबी ने जम्मू-कश्मीर पर्यटन क्लस्टर विकास कार्यक्रम के होमस्टे की स्‍थापना

इस बीच राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे ने घटनास्थल का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि बीएमसी की नोटिस पर ऐसी संपत्ति को खाली कराया जाना चाहिए। अगर नियम नहीं मानेंगे तो ऐसी घटनाएं होती रहेंगी, इस पर कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने रेस्क्यू अभियान तेज करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि इलाके की 4 इमारतों को पहले ही नोटिस मिला हुआ था फिर भी लोग यहां रह रहे थे।

बड़ी खबर, इस दिन होगा लोन मेले का होगा आयोजन: राकेश सचान

Related Post

नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने के बाद भी खत्म नहीं हुआ विवाद

Posted by - July 20, 2021 0
सीएम अमरिंदर सिंह ने पंजाब प्रभारी हरीश रावत के सामने नवजोत सिंह सिद्धू के माफी मांगने की शर्त रखी थी…
श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट

कोलकाता पोर्ट अब श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जाना जाएगा

Posted by - January 12, 2020 0
कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर नेताजी इनडोर स्टेडियम में…
Sunny Leone

बोरिंग होम जिम से उदास सनी लियोनी बोलीं- इससे बेहतर कोविड -19 हो जाए

Posted by - July 23, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी अपने होम जिम में वर्कआउट करने को लेकर बिल्कुल उत्साहित नहीं हैं। उन्होंने इस विचार…