इस महिला के हौसले के आगे नही टिक पाई यह बीमारी

657 0

इंदौर। ये तो आप सभी जानते हैं कि जब हौसले के आगे किसी भी प्रकार की कठिनाई नही टिक पाती है। ऐसा ही कुछ दौर की रहने वाली जासमीन लूला के साथ हुआ है। जासमीन की इस सफलता के पीछे की कहानी भी बेहद दुखभरी है।जिसके बाद भी उन्होंने मुसीबतों से लड़कर अपना मुकाम पाया है। उन्होंने अपने हौंसले और लगन के चलते  मुकाम पा लिया हैं।

ये भी पढ़ें :-बर्थडे स्पेशल: इस एक्ट्रेस का ये बीमारी भी नहीं तोड़ पाई हौसला 

आपको बता दें छह साल पहले जासमीन ने दो लोगों के साथ केक बनानेकी फैक्टरी शुरू की थी। इसी दौरान उन्हें पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। यह सुनकर जासमीन को धक्का लगा। जासमीन ने सोचा कि अभी तो उन्होंने शुरुआत ही की है, उनके साथ कई परिवारों की रोजी-रोटी जुड़ी हुई है। अगर वो हार गईं, तो गलत होगा। लेकिन परिवार और दोस्तों ने जो हौसला दिया, उससे उन्हें लड़ने की शक्ति मिली। कैंसर का इलाज लेने के साथ-साथ उन्होंने फैक्टरी में काम करना भी जारी रखा।

ये भी पढ़ें :-1000 साल पहले मरी महिला का वैज्ञानिकों ने बनाया ‘असली चेहरा’ 

जानकारी के मुताबिक तीन साल के कठिन परिश्रम के चलते उनकी फैक्टरी ने कंपनी का रूप ले लिया। उनका केक अब ऑनलाइन बिकने लगा था और एक ब्रांड बन गया था। इसी बीच चिकित्सकों ने एक खुशखबरी दी कि वह कैंसर से बाहर आ चुकी है। उन्हें जब बीमारी का पता चला, तो वो टूट चुकी थीं, लेकिन फिर उन्होंने सोचा कि अगर वो टूट गईं, तो उनके बच्चों का परिवार का क्या होगा। उन्होंने अपनी बीमारी का पता बच्चों को नहीं चलने दिया।

Related Post

देश में कोरोना का कहर जारी

देश में कोरोना का कहर जारी

Posted by - April 8, 2021 0
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के  कुल संख्या बढ़कर।,28,01,785 हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार…