झारखंड चुनाव

अल्पसंख्यकों को भड़का रही है कांग्रेस, कैब से भारतीय मुसलमान के हित रहेंगे अप्रभावित : मोदी

503 0

रांची। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कैब से देश के मुसलमानों का कोई भी हित प्रभावित नहीं होगा, लेकिन कांग्रेस मुसलमानों को भड़का रही है। पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यों की रक्षा के लिए जो समझौते हुए थे। उसका पालन नहीं किया गया। इसके लिए केवल कांग्रेस जिम्मेदार है।

पड़ोसी देशों से प्रताड़ित होकर आने वाले हिन्दुओं और अल्पसंख्यकों के साथ भाजपा सरकार कर रही है न्याय 

पड़ोसी देशों से प्रताड़ित होकर आने वाले हिन्दुओं और अल्पसंख्यकों के साथ भाजपा सरकार न्याय कर रही है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक का लाभ 31 दिसंबर, 2014 से पहले भारत आने वाले शरणार्थियों को ही मिलेगा। बता दें कि गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी धनबाद के बरवाअड्डा मैदान में जिले की छह विधानसभा सीटों के बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में महती चुनावी सभा को संबोधित किया।

Flashback 2019 : ग्रेटा थनबर्ग को टाइम पत्रिका की ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ बनीं 

मोदी ने पूर्वोत्तर में हिंसा पर चिंता जताया। इसके साथ अपील की है कि वहां के लोग कांग्रेस के बहकावे में नहीं आएं। आप अपने सेवक मोदी पर विश्वास कीजिए। नार्थ ईस्ट की किसी भी परंपरा पर आंच नहीं आने दूंगा। उनको निखारने के लिए अपने जीवन को खपा दूंगा। वहां के नौजवानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। कोई भी उनके अघिकार को नहीं छीन सकता।

पूरे झारखंड में कमल के फूल और भाजपा की डबल इंजन की सरकार को लेकर असीम उत्साह

मोदी ने कहा कि कुछ हफ्तों से मैंने झारखंड के अलग-अलग क्षेत्रों में दौरा किया है। यहां का माहौल जानकर राजनीति के अनुभव के आधार पर कहता हूं। स्पष्ट है पूरे झारखंड में कमल के फूल और भाजपा की डबल इंजन की सरकार को लेकर असीम उत्साह है। पहले दो चरणों में भाजपा के पक्ष में अभूतपूर्व मतदान हुआ है। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अच्छा काम किया है। इस कारण स्थिर और मजबूत सरकार बनाने के लिए आपका प्रचंड समर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा कि  जो वादा हम देश के लोगों से करते हैं उस पर पूरी ईमानदारी से अमल करते हैं।

जम्मू-कश्मीर में भारत का संविधान लागू कराया

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब भी झारखंड आता हूं तो मुझे यहां बहुत स्नेह मिलता है। पूरे प्रदेश में भाजपा को लेकर भरपूर उत्साह है। जम्मू-कश्मीर में भारत का संविधान लागू कराया। प्रधानमंत्री के साथ मंच पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, सांसद पीएन सिंह, धनबाद लोकसभा के प्रभारी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल समेत तमाम नेता मौजूद रहे। इनके अलावा धनबाद जिले के सभी 6 सीटों धनबाद, निरसा, टुंडी, सिंदरी, झरिया, बाघमारा के उम्मीदवारों के अलावा देवघर, मधुपुर और गांडेय के भाजपा उम्मीदवार मौजूद थे।

पीएम मोदी ने कहा कि राम जन्मभूमि को लेकर जो विवाद सदियों से चल आ रहा था। कांग्रेस ने उसे जान-बूझकर उलझाया। अब आप खुद देख रहे हैं कि कैसे अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण के लिए सारे मार्ग खुल चुके हैं।

मोदी बोले-हम सपने पूरे करते हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश में हमेशा एक विचित्र राजनीतिक माहौल बनाया। इसकी वजह से देशवासियों का घोषणा पत्रों से ही भरोसा उठ गया। लोगों को लगने लगा था कि नेता चुनाव के दौरान घोषणाएं करते हैं और फिर भूल जाते हैं। देश के लोगों में ये भावना भरने वाली कांग्रेस के इरादों के कारण ये स्थिति पैदा हुई। कांग्रेस, राजद, झामुमो, वामपंथियों ने हमेशा यही किया। लेकिन भाजपा ने सिर्फ छह महीने में दिखाया है कि संकल्प चाहे कितने भी बड़े हों, कितने भी मुश्किल हों, उसे पूरा करने के लिए हम दिन-रात एक कर देते हैं। हम चैन की नींद नहीं सोते। हर पल देशवासियों के सपनों को पूरा करने के लिए आपने आपको मिटाते रहते हैं।

चौथे चरण में 16 दिसंबर को 15 सीटों पर डाले जाएंगे वोट

झारखंड विधानसभा चुनाव के तहत चौथे चरण में 16 दिसंबर को 15 सीटों पर मतदान होंगे। इसमें मधुपुर, देवघर, बगोदर, जमुआ, गांडेय, गिरिडीह, डुमरी, बोकारो, चंदनकियारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया, टुंडी, बाघमारा विधानसभा सीटें शामिल हैं।

Related Post

delhi high court

दिल्ली हिंसाः हाईकोर्ट ने केंद्र चार हफ्ते में मांगा जवाब, अगली सुनवाई 13 अप्रैल को

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा से जुड़े भडकाऊ भाषण मामले पर गुरुवार को भी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट में…

गनी के समर्थन में उतरे भाजपा सांसद स्वामी, बोले- भारत को पूर्व राष्ट्रपति को शरण देनी चाहिए

Posted by - August 19, 2021 0
अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जा करने से पहले ही राष्ट्रपति अशरफ गनी देश और देशवाशियों को छोड़कर भाग खड़े हुए। भागने…
कोरोनावायरस

योगी कैबिनेट ने अयोध्या में मस्जिद के लिए जमीन सहित इन प्रस्तावों पर लगाई मुहर

Posted by - February 5, 2020 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में 18 प्रस्तावों…