झारखंड चुनाव

अल्पसंख्यकों को भड़का रही है कांग्रेस, कैब से भारतीय मुसलमान के हित रहेंगे अप्रभावित : मोदी

720 0

रांची। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कैब से देश के मुसलमानों का कोई भी हित प्रभावित नहीं होगा, लेकिन कांग्रेस मुसलमानों को भड़का रही है। पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यों की रक्षा के लिए जो समझौते हुए थे। उसका पालन नहीं किया गया। इसके लिए केवल कांग्रेस जिम्मेदार है।

पड़ोसी देशों से प्रताड़ित होकर आने वाले हिन्दुओं और अल्पसंख्यकों के साथ भाजपा सरकार कर रही है न्याय 

पड़ोसी देशों से प्रताड़ित होकर आने वाले हिन्दुओं और अल्पसंख्यकों के साथ भाजपा सरकार न्याय कर रही है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक का लाभ 31 दिसंबर, 2014 से पहले भारत आने वाले शरणार्थियों को ही मिलेगा। बता दें कि गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी धनबाद के बरवाअड्डा मैदान में जिले की छह विधानसभा सीटों के बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में महती चुनावी सभा को संबोधित किया।

Flashback 2019 : ग्रेटा थनबर्ग को टाइम पत्रिका की ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ बनीं 

मोदी ने पूर्वोत्तर में हिंसा पर चिंता जताया। इसके साथ अपील की है कि वहां के लोग कांग्रेस के बहकावे में नहीं आएं। आप अपने सेवक मोदी पर विश्वास कीजिए। नार्थ ईस्ट की किसी भी परंपरा पर आंच नहीं आने दूंगा। उनको निखारने के लिए अपने जीवन को खपा दूंगा। वहां के नौजवानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। कोई भी उनके अघिकार को नहीं छीन सकता।

पूरे झारखंड में कमल के फूल और भाजपा की डबल इंजन की सरकार को लेकर असीम उत्साह

मोदी ने कहा कि कुछ हफ्तों से मैंने झारखंड के अलग-अलग क्षेत्रों में दौरा किया है। यहां का माहौल जानकर राजनीति के अनुभव के आधार पर कहता हूं। स्पष्ट है पूरे झारखंड में कमल के फूल और भाजपा की डबल इंजन की सरकार को लेकर असीम उत्साह है। पहले दो चरणों में भाजपा के पक्ष में अभूतपूर्व मतदान हुआ है। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अच्छा काम किया है। इस कारण स्थिर और मजबूत सरकार बनाने के लिए आपका प्रचंड समर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा कि  जो वादा हम देश के लोगों से करते हैं उस पर पूरी ईमानदारी से अमल करते हैं।

जम्मू-कश्मीर में भारत का संविधान लागू कराया

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब भी झारखंड आता हूं तो मुझे यहां बहुत स्नेह मिलता है। पूरे प्रदेश में भाजपा को लेकर भरपूर उत्साह है। जम्मू-कश्मीर में भारत का संविधान लागू कराया। प्रधानमंत्री के साथ मंच पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, सांसद पीएन सिंह, धनबाद लोकसभा के प्रभारी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल समेत तमाम नेता मौजूद रहे। इनके अलावा धनबाद जिले के सभी 6 सीटों धनबाद, निरसा, टुंडी, सिंदरी, झरिया, बाघमारा के उम्मीदवारों के अलावा देवघर, मधुपुर और गांडेय के भाजपा उम्मीदवार मौजूद थे।

पीएम मोदी ने कहा कि राम जन्मभूमि को लेकर जो विवाद सदियों से चल आ रहा था। कांग्रेस ने उसे जान-बूझकर उलझाया। अब आप खुद देख रहे हैं कि कैसे अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण के लिए सारे मार्ग खुल चुके हैं।

मोदी बोले-हम सपने पूरे करते हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश में हमेशा एक विचित्र राजनीतिक माहौल बनाया। इसकी वजह से देशवासियों का घोषणा पत्रों से ही भरोसा उठ गया। लोगों को लगने लगा था कि नेता चुनाव के दौरान घोषणाएं करते हैं और फिर भूल जाते हैं। देश के लोगों में ये भावना भरने वाली कांग्रेस के इरादों के कारण ये स्थिति पैदा हुई। कांग्रेस, राजद, झामुमो, वामपंथियों ने हमेशा यही किया। लेकिन भाजपा ने सिर्फ छह महीने में दिखाया है कि संकल्प चाहे कितने भी बड़े हों, कितने भी मुश्किल हों, उसे पूरा करने के लिए हम दिन-रात एक कर देते हैं। हम चैन की नींद नहीं सोते। हर पल देशवासियों के सपनों को पूरा करने के लिए आपने आपको मिटाते रहते हैं।

चौथे चरण में 16 दिसंबर को 15 सीटों पर डाले जाएंगे वोट

झारखंड विधानसभा चुनाव के तहत चौथे चरण में 16 दिसंबर को 15 सीटों पर मतदान होंगे। इसमें मधुपुर, देवघर, बगोदर, जमुआ, गांडेय, गिरिडीह, डुमरी, बोकारो, चंदनकियारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया, टुंडी, बाघमारा विधानसभा सीटें शामिल हैं।

Related Post

फ्यूचर ग्रुप की संपत्ति जब्त करने का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाई

Posted by - September 9, 2021 0
फ्यूचर-रिलायंस रिटेल मर्जर डील से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फ्यूचर ग्रुप की संपत्ति जब्त करने के दिल्ली हाईकोर्ट…

सुन्नी वक्फ बोर्ड SC में नहीं दायर करेगा पु​नर्विचार याचिका : जफर अहमद फारूकी

Posted by - November 9, 2019 0
लखनऊ । राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में मुख्य वादकारियों में से एक उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष…

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा टली, अब अक्टूबर में होगी, कल लखनऊ आएंगी प्रियंका गांधी

Posted by - September 26, 2021 0
लखनऊ। कांग्रेस ने पितृपक्ष की वजह से ‘प्रतिज्ञा यात्रा’ कार्यक्रम को टाल दिया है। अब नवरात्र में सात अक्तूबर से…