ब्रा की शॉपिंग

ब्रा खरीदते समय इन सब बातों का जरूर रखें ध्यान, होती हैं एक्सपायरी डेट

1428 0

लाइफस्टाइल डेस्क। महिलाओं की लाइफ में ब्रा का भी एक अहम रोल होता हैं। सभी महिलाएं इसे अपनी बॉडी के सही शेप के लिए पहनती हैं। लेकिन शायद इन सभी महिलाओं में से बहुत ही कम महिलाएं सही ब्रा को चुनती हैं। ज़्यादातर महिलाओं के लिए यह भी एक आम कपड़ों की तरह ही होता हैं।

बता दें कि एक सर्वे के मुताबिक दुनिया भर की लगभग 80 प्रतिशत महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं। इसी वजह से वह बाद में असहज महसूस करती हैं। ऐसे में हमें ब्रा खरीदते वक्त कुछ खास बातों का ध्यान रखने की जरूरत होती है। आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में जिन्हें ब्रा खरीदते वक्त जरूर ध्यान में रखना चाहिए।

ब्रा खरीदने से पहले महिलाओं को अपना सही साइज और शेप मालूम होनी चाहिए। आजकल बाजार में तमाम स्टाइल और फैशनेबल ब्रा के ऑप्शन हैं, लेकिन जरूरी नहीं सभी स्टाइल आपके लिए ठीक हो। ब्रा खरीदने से पहले उसे ट्राई करें और ध्यान दें कि क्लीवेज एरिया और बांह के पास की स्किन ब्रा से बहुत ज्यादा बाहर न दिखे।

दरअसल, हर किसी के शरीर की बनावट अलग होती है। जरूरी नहीं एक चीज किसी पर अच्छी लग रही है तो वो आप पर भी अच्छी लगे। इसलिए अपने बॉडी शेप के अनुसार ही ब्रा खरीदें।

ब्रा ट्राई करते समय आपने देखा उसकी फिटिंग ठीक है सिर्फ इतना काफी नहीं। कई बार क्या होता है जब आप अपने हाथ ऊपर करते हैं तो आपके ब्रेस्ट बाहर निकलने लगते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपने गलत साइज की ब्रा पहनी है। इसलिए ब्रा खरीदते समय यह भी चैक कर लें।

ब्रा खरीदते वक्त स्ट्रेप पर जरूर ध्यान दें। कलर और डिजाइन की बजाय उसकी सॉफ्टनेस पर गौर करें। स्ट्रेप ही ब्रा को रोककर रखता है। अगर स्ट्रेप सॉफ्ट और फ्लैट होगा तो आपके शोल्डर को किसी तरह की तकलीफ नहीं होगी। अगर आप टाइट स्ट्रेप पहनती हैं तो आपको कंधे में तकलीफ हो सकती है। अगली बार जब भी ब्रा खरीदने जाएं तो उसके स्ट्रेप पर भी ध्यान दें।

ब्रा खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपके पास हर तरह की ब्रा हो। ऐसा इसलिए क्योंकि वेस्टर्न और इंडियन के ऊपर डिफरेंट शेप की ब्रा ही परफेक्ट लगती है। टी शर्ट ब्रा का फैब्रिक बाकी ब्रा से काफी अलग होता है। इसलिए इसे आप न केवल टी शर्ट के साथ बल्कि वो कपड़े जिनमें हैवी डिजाइन बनी हो उन पर भी आसानी से मैच कर जाता है।

हर ब्रा की एक्सपायरी डेट होती है। कई महिलाएं सोचती है कि उन्होंने इतनी महंगी ब्रा खरीदी है तो यह लंबे समय तक खराब नहीं होगी। ब्रा कपड़े और लास्टिक से बनती है। कोई नार्मल कपड़ा भी पड़े पड़े खराब हो जाता है और लास्टिक ढ़ीली पड़ने लगती है। इसलिए जब भी ब्रा की लास्टिक या हुक खराब होने लगे या फिर उसकी फिटिंग गड़बड़ाने लगे तो उसे बिना देरी कर बदल लें।

Related Post

ममता बनर्जी

ममता बोली- NRC के डर से 30 लोगों ने की आत्महत्या, इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

Posted by - December 17, 2019 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे प्रदेश में NRC (नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिज़न्स) के डर…