Site icon News Ganj

मुंबई में बड़ा हादसा, 4 मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत

Building

Building

मुंबई: मुंबई (Mumbai) में नेहरू नगर (Nehru Nagar) के कुर्ला के नाइक नगर में सोमवार की देर रात चार मंजिला इमारत (Storey building) गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके अलावा 11 अन्य घायल हो गए और ईमारत (Building) के मलबे में फंसे हुए है। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारियों ने मंगलवार को जानकारी दी है कि अब तक आठ लोगों को बचा लिया गया है जबकि 20 से अधिक लोगों के अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका है। बचाव अभियान युद्धस्तर पर जारी है।

BMC अधिकारियों के मुताबिक, इमारत गिरने की खबर लगते ही दमकल और पुलिस विभाग को दी गई संबधित टीमें मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया गया। जिसमे एक की मौत हो गई, अब तक 7 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है और अभी भी मलबे में 10 से 25 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

सिडबी ने जम्मू-कश्मीर पर्यटन क्लस्टर विकास कार्यक्रम के होमस्टे की स्‍थापना

इस बीच राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे ने घटनास्थल का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि बीएमसी की नोटिस पर ऐसी संपत्ति को खाली कराया जाना चाहिए। अगर नियम नहीं मानेंगे तो ऐसी घटनाएं होती रहेंगी, इस पर कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने रेस्क्यू अभियान तेज करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि इलाके की 4 इमारतों को पहले ही नोटिस मिला हुआ था फिर भी लोग यहां रह रहे थे।

बड़ी खबर, इस दिन होगा लोन मेले का होगा आयोजन: राकेश सचान

Exit mobile version