अस्पताल की लापरवाही से बदला शव

लखनऊ : अस्पताल की लापरवाही से बदला शव, मुस्लिम महिला का हिंदू परिवार ने कर दिया अंतिम संस्कार

587 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सहारा अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही से मर्च्युरी में रखे महिलाओं के शवों में अदला-बदली हो गई, जिसकी वजह से हिंदू परिवार ने मुस्लिम महिला के शव का दाह संस्कार कर दिया। मामले में खुलासा तब हुआ जब मुस्लिम परिवार शव लेने अस्पताल पहुंचा, यहां उसे हिंदू महिला का शव दिया गया। शव की पहचान सामने आने के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा। अब दोनों परिवारों की अस्पताल प्रबंधन से बातचीत चल रही है।

एक ही दिन हुई दोनों महिलाओं की मौत

बता दें कि अलीगंज की 72 वर्षीय इशरत मिर्ज़ा और 78 वर्ष की अर्चना गर्ग बीते कुछ दिनों से सहारा अस्पताल के न्यूरो आईसीयू में भर्ती थीं। 11 फरवरी को न्यूरो आईसीयू में दोनों महिलाओं की मौत हो गई। गर्ग परिवार ने 11 फरवरी को ही अर्चना समझकर इशरत का शव कब्ज़े में ले लिया। इसके बाद गर्ग परिवार ने अर्चना के धोखे में इशरत मिर्ज़ा का दाह संस्कार भी कर दिया और राख़ विसर्जित करने के लिए संगम चले गए।

अमित शाह बोले- नफरत भरी बयानबाजी से दिल्ली विधानसभा चुनाव हारी बीजेपी

मिर्जा परिवार को दिया गया अर्चना का शव तब हुआ खुलासा

उधर अगले दिन 12 फरवरी को मिर्ज़ा परिवार इशरत का शव लेने, जब सहारा अस्पताल की मर्च्युरी पहुंचा तो उन्हें अर्चना का शव दिया गया। जिसे मिर्ज़ा परिवार ने लेने से इनकार कर दिया। इसके बाद अस्पताल के इस गड़बड़झाले की जानकारी हुई। मिर्ज़ा परिवार ने मामले की शिकायत विभूतिखंड पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर विभूतिखंड, राजीव द्विवेदी ने बताया कि दोनों परिवारों और अस्पताल प्रबंधन में बातचीत चल रही है।

Related Post

बीबीएयू BBAU

बीबीएयू में आरक्षण नियमों का दुरुपयोग कर प्रोफेसर के नियुक्ति की शिकायत

Posted by - December 27, 2020 0
लखनऊ। बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (BBAU) के प्रॉक्टर प्रो. बीबी मलिक की नियुक्ति में घपले की शिकायत हुई…
पॉक्सो एक्ट

पॉक्सो एक्ट में दुष्कर्म के दोषियों को दया याचिका दायर करने का न हो अधिकार: राष्ट्रपति

Posted by - December 6, 2019 0
सिरोही। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को कहा कि देश में महिलाओं की सुरक्षा एक अहम और गंभीर मुद्दा है।…
CM Dhami

पलायन रोकने के लिये बतायी प्रभावी चिंतन की जरूरत: सीएम धामी

Posted by - March 15, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने राज्य में पलायन रोकने के लिये प्रभावी चिंतन की आवश्यकता…