लोकसभा चुनाव 2019

लोकसभा चुनाव 2019: नेता से लेकर अभिनेता तक चौथे चरण में डाल रहे हैं वोट

364 0

नई दिल्ली 17वें लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार यानी आज नौ राज्यों की 71 सीटों पर वोटिंग हो रही है।चौथे चरण में 12 करोड़ 79 लाख मतदाता हें। 943 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इनमें से 33% करोड़पति हैं। 23% पर आपराधिक मामले दर्ज हैं।मतदान करने के लिए सुबह से ही कतारों में उत्साह दिख रहा है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, वसुंधरा राजे, रवि किशन, रेखा ने अपना वोट डाला। अपना वोट डालने के बाद गिरिराज सिंह ने लोगों से भी वोट डालने की अपील की।

ये भी पढ़ें :-कन्हैया को मेरा समर्थन, प्रचार के लिए वो आएंगे भोपाल- दिग्विजय 

आपको बता दें इस चरण में महाराष्ट्र की 17, राजस्थान-उत्तरप्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की 8, मध्यप्रदेश-ओडिशा की 6-6, बिहार की पांच, झारखंड की तीन और जम्मू-कश्मीर की एक सीट पर मतदान है। जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग सीट पर 3 चरणों में मतदान हो रहा है।

ये भी पढ़ें :-खेत में लगी आग देख दौड़ पड़ीं स्मृति, हैंडपंप चलाकर की मदद 

जानकारी के मुताबिक मुंबई उत्तर से कांग्रेस सांसद, उर्मिला मातोंडकर ने बांद्रा में पोलिंग बूथ नंबर 190 पर अपना वोट डाला. वहीं, सांसद परेश रावल और उनकी पत्नी स्वरूप संपत ने विले पार्ले के जमना बाई स्कूल में मतदान केंद्र संख्या 250-256 पर अपना वोट डाला. गोरखपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन ने अपना वोट डाला. इसके अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा ने बांद्रा में पोलिंग बूथ नंबर 283 पर अपना मतदान किया।

Related Post

चिराग को फिर लगा झटका, पिता रामविलास पासवान के नाम पर आवंटित बंगले से किए गए बेदखल

Posted by - August 10, 2021 0
अपने पिता रामविलास पासवान की लोजपा में ही किनारे लग चुके चिराग पासवान को अब दिल्ली के बंगले को खाली…