कृषि मंत्री ने किसानों से की आंदोलन खत्म करने की अपील, बोले- हम हर प्रावधान पर बात करने को तैयार

865 0

किसान आंदोलन को सात महीने हो चुके हैं लेकिन केंद्र सरकार और किसाननों के बीच विवाद सुलझता नजर नहीं आ रहा। किसान आ ‘खेती बचाओ, लोकतंत्र बचाओ’ दिवस मना रहे हैं, इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आंदोलन खत्म करने की मांग की। उन्होंने कहा- भारत सरकार कानून के किसी भी प्रावधान पर बात करने के लिए भी तैयार है और उसका निराकरण करने के लिए भी तैयार है।

इससे पहले उन्होंने कहा था कि नए कृषि कानूनों से संबंधित प्रावधानों पर किसी भी किसान संगठन से और कभी भी बात करने को तैयार हैं। बता दें कि बीते दिन किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि रकार ने कृषि मंत्री को पिंजरे वाला तोता बना रखा है, उन्हें अधिकार दिए जाएं तो फैसला हो जाएगा।

नरेंद्र सिंह तोमर ने आगे कहा कि “देश का एक बड़ा तबका इन कानूनों के समर्थन में खड़ा है। फिर भी अगर किसानों को कानून के किसी प्रावधान से कोई आपत्ति है तो सरकार उनकी बात सुनने, उनसे चर्चा करने और उस पर काम करने को तैयार है।”

दिल्ली की सीमा पर महीनों से डटे किसान संगठन एक बार फिर से ट्रैक्टर रैली निकालकर अपनी ताकत दिखाने की तैयारी कर रहे हैं। इसी सिलिसले में शुक्रवार को संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले हजारों किसानों ने बैठक की। खबर यह भी रही कि शुक्रवार को बड़ी संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर रैली को लेकर अपना रिहर्सल भी किया है।

Related Post

Ankita Lokhande

अंकिता लोखंडे ने पहना ऐसा ट्राउजर, यूजर्स ने किया ऐसा कमेंट

Posted by - September 15, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड व टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे इन दिनों अपनी बेबाक राय रखने के लिए सुर्खियों में हैं। उन्होंने सुशांत…
PM MODI

PM मोदी करेंगे 36 घंटे में 5,000 किमी से अधिक का सफर और चार राज्यों में चुनाव प्रचार

Posted by - April 2, 2021 0
गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज काफी व्यस्त रहने वाले हैं।आज वे केरल और तमिलनाडु में कई रैलियों…
Kovidshield

कोविशील्ड वैक्सीन की कीमतों का ऐलान,निजी अस्पतालों को 600 रुपये में राज्य सरकारों के लिए 400 की एक डोज

Posted by - April 21, 2021 0
नई दिल्ली। कोविशील्ड वैक्सीन (Kovishield vaccine) बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने बुधवार को राज्य सरकारों और प्राइवेट…