AK Sharma

मोदी जी किसानों के हितैषी हैं : एके शर्मा

14 0

लखनऊ/कुशीनगर। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा (AK Sharma) अपने एक दिवसीय दौरे पर कुशीनगर पहुंचे। दौरे की शुरुआत कार्यकर्तागण के साथ बैठक कर की। गोल्डेन रिसार्ट, में उन्होने पंचायत निकाय प्रतिनिधि सम्मेलन, ग्रामसभा पिपरा, विधानसभा पड़रौना में किसान संगोष्ठी और गोल्डेन रिसार्ट, गोरखपुर रोड कसयां में प्रबन्धक / शिक्षक सम्मेलन (प्रबुद्ध सम्मलेन) में प्रतिभाग किया। मंत्री श्री शर्मा ने कुशीनगर के गोल्डेन रिसार्ट में भाजपा प्रत्याशी विजय कुमार दुबे के पक्ष में आयोजित निकाय एवं पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन में संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा 65 कुशीनगर के भाजपा प्रत्याशी को एक बार पहले भी आपने चुनकर दिल्ली भेजा था। वही पुनः आपको यह मौका मिला है कि भाजपा के तीसरी बार के प्रत्याशी विजय कुमार दुबे जी को भारी मतों से जीताकर मोदी जी की माला में एक कमल कुशीनगर का भी लगाना है। मोदी जी भारत को विकसित देश बनाना चाहते हैं। भारत विकसित तब बनेगा जब देश का एक-एक गाँव, एक-एक निकाय विकसित होगी। यही सोच भारत को 2047 तक विश्व के विकसित राष्ट्र की श्रेणी में स्थापित करना है। जिसमें आपका भी योगदान बहुत ही महत्वपूर्ण होगा।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा की विकसित राष्ट्र के सपने को पूरा करने के लिए देशवासियों को उनकी मूलभूत सुविधाओं से आच्छादित करना प्राथमिकता में है। इसके लिए मोदी जी ने हर वंचित-शोषित नागरिक को अन्न, आवास, शौचालय, आयुष्मान समेत कई अन्य योजनाओं से लाभान्वित किया है। उन्होने कहा कि आज इस सभा में स्थानीय विकास के प्रतिनिधि बैठे हैं। विकसित राष्ट्र की संकल्पना में गरीबों को योजनाओं के लाभ के साथ ही जब हर एक गाँव और निकाय की हर एक सड़क और नाली सही होनी चाहिए। उन्होने कहा की विपक्षी दल को 60 साल से ज्यादा का समय मिला, मगर उन्हें न देश की चिंता रही, न ही देशवासियों की। उन्होने सिर्फ अपने घर और अपने परिवार की चिंता करते हुए अपने आप को विकसित किया है। अभी भी बहुत सारे लोग कच्चे मकानों में रहते हैं। पिछले 10 साल में मोदी जी ने 04 करोड़ देशवासियों को आवास दिये और वहीं आने वाले 05 साल में 03 करोड़ आवास और देने की घोषणा की है। वहीं उत्तर प्रदेश में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 56 लाख आवास दिये गए हैं। नगरों में 15 लाख मकान दिये गए हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि देश में हर साल लाखों टन अनाज गोदामों में सड़ जाता था, लेकिन विपक्षी दल की सरकारों ने कभी एक किलो राशन भी किसी गरीब को नहीं दिया। 2014 में जब नरेंद्र मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बने तब से ही उन्होने शोषित-वंचितों के हितों के लिए काम करना शुरू कर दिया था। उन्होने देश से भुखमरी शब्द को खत्म करते हुए देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देकर अन्न सुरक्षा दी।

उन्होने (AK Sharma)  कहा कि महिलाओं को सम्मान देते हुए करोड़ों शौचालय का निर्माण मोदी जी के नेतृत्व में आप सभी निकाय के प्रीतिनिधिओं द्वारा कराये गए। घर के रसोई में उठने वाले धुएँ से महिलाएं गंभीर बीमारियों का शिकार हो जाती थी। उससे निजात दिलाने के लिए मोदी जी ने मुफ्त गैस सिलेंडर देने का काम किया। उन्होने कहा कि घर में यही कोई बीमारी आ जाती थी तो सबसे पहले महिलाओं को अपने जेवर बेचने पड़ते थे और उससे भी इलाज़ पूरा न हुआ तो जमीन और घर तक बिक जाता था। मोदी जी ने 05 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज़ देने के लिए देश के करोड़ों लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ दिया है। इतना ही नहीं इस बार भाजपा के संकल्प पत्र में यह घोषणा कर दी गयी है कि 70 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ दिया जाएगा, चाहे वो किसी भी आय वर्ग के हों। भाजपा कार्यकर्ता इस फॉर्म को अपने कार्यक्रमों में वितरित भी कर रहे हैं, और यह सभी आपके माध्यम से ही होना संभव हो सका है। मोदी जी कहते हैं की ग्राम पंचायतों में जो भी व्यक्ति सेवा भावी हो उसे निर्विरोध चुन लिया जाना चाहिए और उस ग्राम सभा को समरस ग्राम सभा घोषित कर देना चाहिए। मोदी जी इस प्रकार के प्रयोगों से देश के हर एक गाँव को भी समृद्ध बनाने में हमेशा प्रयासरत रहते हैं।

भाजपा की सरकार में हर वर्ग के प्रत्येक व्यक्ति को लाभान्वित करने का काम किया गया

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने सपा और काँग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि इन दोनों पार्टियों ने सिर्फ अपने ही परिवार का विकास किया। भाजपा में हर एक कार्यकर्ता का सम्मान होता है, एक सामान्य कार्यकर्ता अपनी कार्यशैली और कर्मठता के आधार पर विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री पद तक पहुँच जाता है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण आपने मध्य प्रदेश और राजस्थान में देखा ही है। वहीं आप देख सकते हैं कि कन्नौज, मैनपुरी, आजमगढ़, बदायूं जैसी कई लोकसभा सीटों में सपा को अपने परिवार के सदस्यों के अलावा कोई अन्य दिखता ही नहीं। देश में काँग्रेस और प्रदेश में सपा सरकार में सिर्फ और सिर्फ गुंडों और माफियाओं को संरक्षण देने का काम किया गया। भाजपा की सरकार में हर वर्ग के प्रत्येक व्यक्ति को लाभान्वित करने का काम किया गया है। इसमें भाजपा के विधायक, सांसद, निकाय स्तर के प्रतिनिधि और हर एक कार्यकर्ता तत्परता से हमेशा लगे रहते हैं। ऐसे ही हमारे भाजपा के प्रत्याशी विजय कुमार दुबे हैं, जो एक-एक घर में जाकर उनकी परेशानियों को सुनने और उन्हें लाभ देने के लिए स्वयं संपर्क में रहते हैं। आप सब भी इसी प्रकार नरेंद्र मोदी बनकर, विजय कुमार दुबे बनकर हर एक मतदाता से मिलें और उन्हें भाजपा की नीतियों, कार्यशैली और नरेंद्र मोदी जी द्वारा देश की जनता को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से दिये जा रहे लाभ को बताएं और 01 जून को मतदान के दिन उन्हें भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील करें।

सांसद आपके घर का होगा, पिछले वाले की तरह ढूंढना नहीं पड़ेगा: एके शर्मा

कार्यक्रम के दौरान विधायक कुशीनगर पी.एन. पाठक, विधायक हाटा मोहन वर्मा, विधान परिषद सदस्य डा. रतनपाल सिंह, लोकसभा प्रभारी नरेंद्र मणि त्रिपाठी, जिला संयोजक मनन्जय तिवारी, चेयरमैन कुशीनगर किरन जायसवाल, चेयरमैन फाजिलनगर शत्रुमर्दन शाही समेत निकाय व पंचायत प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और जनता मौजूद रही।

मोदी जी को किसान सबसे प्रिय: एके शर्मा (AK Sharma)

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि मोदी जी के लिए अन्नदाता किसान भाईयों का हित सर्वोपरि है। मोदी जी ने हमेशा किसान भाइयों की आय को दोगुना करने और लागत में कमी लाने के लिए तकनीकी का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया है। किसान भाइयों को सम्मान देने के लिए उन्होने किसान सम्मान निधि और एमएसपी का लाभ दिया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में 01 अप्रैल 2023 से उत्तर प्रदेश के किसानों को मुफ्त बिजली देकर उनकी खेती की लागत को कम करने और आमदनी बढ़ाने का काम किया जा रहा है। ग्राम पंचायत पिपरा खुर्द, विधानसभा पडरौना, कुशीनगर में आयोजित किसान गोष्ठी में भाजपा के लोकप्रिय प्रत्याशी विजय कुमार दुबे के समर्थन में आयोजित किसान संगोष्ठी में विवेकानंद पाण्डेय, विधायक खड्डा, हरिशंकर राय, क्षेत्रीय अध्यक्ष किसान मोर्चा गोल्डी जायसवाल, ब्लाक प्रमुख, सुप्रिय मालवीय, जिला संयोजक किसान मोर्चा और बड़ी संख्या में अन्नदाता किसान उपस्थित रहे।

विपक्षी दलों की सरकारों ने शिक्षा का किया अवमूल्यन: एके शर्मा (AK Sharma)

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा यह एक महायज्ञ हो रहा है, सत्य और धर्म की विजय के लिए। आप सभी जानते हैं कि पिछली सरकारों में शिक्षा के स्तर और होनहार युवाओं को ठगने का काम किया गया। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकारें रहीं उस समय गिनीचुनी संस्थाएं ही थीं और उनमे बड़े बड़े रसूखदार लोगों के बच्चे ही पढ़ पाते थे। मोदी जी जब प्रधानमंत्री बने तब उन्होने कहा था कि अपने देश में आई.आई.एम. और आई.आई.टी. को ज्यादा से ज्यादा खोलने से युवाओं को और भी बेहतर भविष्य बनाने का मौका मिलेगा। विपक्षी दलों की केंद्र और राज्य की सरकारों ने शिक्षा को बहुत क्षति पहुंचाई है। मोदी जी और योगी जी ने देश और प्रदेश में शिक्षा के स्तर में सुधार करते हुए उच्च कोटि की बनाने के लिए बहुत प्रयास किया। जैसा कि आप जानते हैं कि सपा की सरकारों में यूपीएससी की परीक्षा में पहले इतना भाई-भतीजावाद हुआ है कि हाई कोर्ट को दखल देकर अध्यक्ष तक को हटाना पड़ा। शिक्षा का स्तर इतना गिरा दिया था कि ब्लैक बोर्ड पर लिखकर नकल कराई जाने लगी थी। मगर प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद इस प्रथा को खत्म कर विद्यार्थियों को पढ़ने का अच्छा माहौल देने का काम किया, जिससे पूरी पीढ़ी का विकास हो रहा है। भारत को विकसित बनाने के लिए बच्चों को उच्च कोटि की शिक्षा देना बहुत आवश्यक है।

विजय दुबे को जीताकर, मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है : एके शर्मा (AK Sharma)

उन्होने (AK Sharma) कहा कि “मानहिं मातु पिता नहिं देवा। साधुन्ह सन करवावहिं सेवा॥… जिन्ह के यह आचरन भवानी। ते जानेहु निसिचर सब प्रानी॥… निशिचरों अर्थात् असुरों की पहचान बताते हुए रामचरितमानस में तुलसीदास जी बताते हैं कि जो अपने माता पिता को ईश्वर तुल्य नहीं मानते और साधुओं एवं सज्जन पुरुषों की सेवा करना तो दूर, उल्टे उनसे ही सेवा करवाते हैं, ऐसे आचरण के सब प्राणियों को राक्षस ही समझना चाहिए। यह स्थिति देश में काँग्रेस और प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकारों ने शिक्षा का अवमूल्यन करके युवाओं के साथ किया था। उन्होने कहा कि देश हमारा विश्व गुरु था, उसी सांस्कृतिक धरोहर को बचाते हुए मोदी जी देश को आगे ले जाने का काम कर रहे है। इसके लिए हमे एक बार फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए विजय दुबे जी को भरी मतों से विजय दिलाना जरूरी है। भारतीय जनता पार्टी संस्कार, शिष्टाचार की पार्टी है। पार्टी का हर एक कार्यकर्ता देश के युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए हमेशा कार्य करता रहता है।

कार्यक्रम के दौरान पी.एन. पाठक विधायक कुशीनगर, विधायक सुरेन्द्र कुशवाहा, जिलाध्यक्ष भाजपा दुर्गेश राय, श्री देवेन्द्र मणि त्रिपाठी (अध्यक्ष प्रधानाचार्य परिषद), सुरेन्द्र सिंह (क्षेत्रीय संयोजक), वरुण राय जी (प्रबंधक), मनोज विश्वकर्मा (अध्यक्ष पुर्वांचल स्कूल एसोसिएशन) समेत सैकड़ों की संख्या में विद्यालय प्रबन्धक और कार्यकर्ता बंधु मौजूद रहे।

Related Post

CM Yogi

प्राकृतिक खेती विषयक गोष्ठी में सीएम योगी के उद्बोधन के प्रमुख अंश

Posted by - June 28, 2022 0
● ‘उत्तर प्रदेश सतत व समान विकास की ओर’ विषयक दो दिवसीय लर्निंग कॉन्क्लेव के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गुजरात…
CM Yogi

मोदी के विजन से देश विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर: सीएम योगी

Posted by - April 6, 2024 0
सहारनपुर। प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को दिल्ली रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग व्यास प्रांगण में जनसभा को संबोधित किया। इससे…
cm yogi

सिद्धार्थनगर में सांसद खेल महाकुंभ के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम योगी

Posted by - February 1, 2023 0
सिद्धार्थनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) बुधवार को जिला खेल स्टेडियम में आयोजित सांसद खेल महाकुंभ (Sansad Khel Mahakumbh)के समापन…