Kim yo jong

किम जोंग की बहन ने दी चेतावनी, दक्षिण कोरिया को परमाणु से मिलेगा उत्तर

243 0

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया (North Korea) युद्ध का विरोध करता है लेकिन अगर दक्षिण कोरिया (South Korea) ने हमला किया तो परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेगा, नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) की शक्तिशाली बहन किम यो जोंग (Kim yo jong) ने मंगलवार को एक चेतावनी में कहा कि विश्लेषकों ने कहा कि शायद दक्षिण के आने वाले रूढ़िवादी राष्ट्रपति के उद्देश्य से है। राज्य समाचार एजेंसी केसीएनए ने बताया कि सरकार और सत्ताधारी पार्टी के एक वरिष्ठ अधिकारी किम यो जोंग ने कहा कि दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री के लिए उत्तर पर हमलों पर चर्चा करने के लिए हालिया टिप्पणी करना “बहुत बड़ी गलती” थी।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री सुह वूक ने शुक्रवार को कहा था कि उनके देश की सेना के पास “उत्तर कोरिया में किसी भी लक्ष्य को सटीक और जल्दी से मारने की क्षमता” के साथ काफी बेहतर रेंज, सटीकता और शक्ति के साथ कई तरह की मिसाइलें हैं। इस साल उत्तर कोरिया द्वारा तेजी से शक्तिशाली मिसाइलों की एक श्रृंखला का परीक्षण करने के बाद दोनों कोरिया ने सैन्य ताकत के प्रदर्शन में वृद्धि की है।

यह भी पढ़ें: 5 अप्रैल: आज फिर 80 पैसा बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

सियोल और वाशिंगटन के अधिकारियों को भी डर है कि वह 2017 के बाद से रुकी हुई बातचीत के बीच पहली बार परमाणु हथियारों का परीक्षण फिर से शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़ें: कोविड की चौथी लहर से बचने के लिए नागरिकों को करना होगा आत्म-परीक्षण

Related Post

Mercedes

मंत्री ने खरीदी 10 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज कार, इस देश में मचा हाहाकार

Posted by - June 20, 2022 0
इस्लामाबाद: बढ़ती महंगाई के बीच एक शानदार मर्सिडीज-बेंज Mercedes-Benz car 4MATIC सैलून ने पाकिस्तानी सरकार (Pakistani government) को मुश्किल में…
Explosion

काबुल में रूसी दूतावास पर आत्मघाती हमला, 2 रशियन डिप्लोमेट्स सहित 25 की मौत

Posted by - September 5, 2022 0
काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) एक बार फिर धमाके (Explosion) से दहली। इस बार ये धमाका रूस के दूतावास…