Explosion

काबुल में रूसी दूतावास पर आत्मघाती हमला, 2 रशियन डिप्लोमेट्स सहित 25 की मौत

222 0

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) एक बार फिर धमाके (Explosion) से दहली। इस बार ये धमाका रूस के दूतावास (Russian Embassy) के पास हुआ है, जिसमें 2 रूसी राजदूत सहित 25 लोगों की मौत हो गई है। धमाका काबुल शहर के दारुल अमन इलाके में हुआ। इस इलाके में ही रूसी दूतावास है।

लोकल मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाका रूसी दूतावास (Russian Embassy) के गेट के सामने हुआ। इसे एक आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया था। बताया जा रहा है कि दूतावास (Russian Embassy) के बाहर तैनात तालिबान के सुरक्षा गार्ड्स ने हमलावर को पहचान लिया था। उन्होंने उसे गोली भी मारी। लेकिन अचानक ब्लास्ट (Blast)  हो गया।

तालिबान के लोकल पुलिस प्रमुख मावलवी साबिर के मुताबिक सुसाइड बॉम्बर को टारगेट तक पहुंचने से पहले ही खत्म कर दिया गया।

योगी सरकार बताएगी क्यों सुपरफूड है बाजरा

बता दें कि रूस उन चुनिंदा देशों में शामिल है, जिसने तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद भी काबुल में अपने दूतावास का संचालन जारी रखा है। हालांकि मॉस्को ने आधिकारिक तौर पर तालिबान की सरकार को मान्यता नहीं दी है।

समाचार एजेंसी के मुताबिक रूस के विदेश मंत्रालय ने काबुल में अपने दूतावास के पास हुए विस्फोट में दो कर्मचारियों के मारे जाने की बात स्वीकार कर ली है।

Related Post

putin-alina

70 साल की उम्र में पुतिन बनेंगे पिता, गर्लफ्रेंड अलीना फिर हुई प्रेग्नेंट

Posted by - May 10, 2022 0
मास्को। यूक्रेन पर हमले की रणनीति बना रहे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन(Putin) को कई पर मोर्चे पर जूझना पड़…
President

रानिल विक्रमसिंघे बने नए राष्ट्रपति, 134 सांसदों का मिला समर्थन

Posted by - July 20, 2022 0
श्रीलंका: भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका को आखिरकार नया राष्ट्रपति (President) मिल गया है। रानिल विक्रमसिंघे श्रीलंका के नए राष्ट्रपति…