केजरीवाल ने किए रामलला के दर्शन,बोले- भारत दुनिया का नंबर एक देश बने

248 0

अयोध्या। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल अयोध्या दौरे पर हैं। केजरीवाल ने आज सुबह हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किए। दर्शन के बाद केजरीवाल ने बड़ा एलान भी किया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि, अगर यूपी में हमारी सरकार बनती है तो प्रदेश के सभी लोगों को अयोध्या में रामलला के मुफ्त में दर्शन कराएंगे।

वहीं, केजरीवाल ने कहा कि, आज मुझे भगवान के दर्शन करने का सौभाग्य मिला और मैं चाहता हूं कि हर भारतवासी को ये सौभाग्य मिले। हम दो काम करने वाले हैं। पहला हम दिल्ली के अंदर मुख्यमंत्री तीर्थ योजना चला रहे हैं। इसके तहत लोगों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराई जाती है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि,कल सुबह दिल्ली कैबिनेट की विशेष बैठक बुलाई है। बैठक में हम अयोध्या को भी मुख्यमंत्री तीर्थ योजना में शामिल करेंगे। अब दिल्ली के लोग रामजन्मभूमि के भी मुफ्त दर्शन करेंगे। वहीं, अगर यूपी में हमारी सरकार बनी तो हम सभी प्रदेशवासियों को अयोध्या में रामलला के मुफ्त दर्शन कराएंगे।

बता दें कि, इससे पहले सीएम केजरीवाल ने सोमवार को सरयू नदी के तट पर वैदिक मंत्रों और भजनों के बीच सरयू की ‘आरती’ की और मां सरयू, भगवान श्रीराम तथा देवताओं से दिल्‍ली, यूपी और पूरे देश के कल्याण की कामना की।

इस मौके पर केजरीवाल ने कहा, मां सरयू नदी से दिल्‍ली, उत्तर प्रदेश और पूरे भारत वर्ष के कल्‍याण के लिए प्रार्थना करता हूं। पूरा देश कोरोना नाम की महामारी से पीड़ित है, पिछले कुछ दिनों से कुछ नियंत्रण है, लेकिन मैं समझता हूं कि भगवान राम, देवताओं की और मां सरयू नदी की कृपा होगी तो जरूर हम सब लोगों को इस महामारी से मुक्ति मिलेगी। करीब 40 मिनट तक पूजन-अर्चन के दौरान वे भक्तिभाव में लीन नजर आए।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अयोध्या आकर अभिभूत हूं। यहां की आध्यात्मिक ऊर्जा प्रभावित करती है। भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में प्रार्थना की है कि भारत दुनिया का नंबर एक देश बने।

Related Post

CM Yogi inaugurated the first G20 meeting

वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर की थीम वास्तव में वसुधैव कुटुम्बकम का ही रूप: सीएम योगी

Posted by - February 13, 2023 0
लखनऊ। वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर। यह वास्तव में भारत का वो प्राचीन श्लोक है जो भारत की दुनिया…
cm yogi

कोरोना काल में दिवंगत 53 पत्रकारों के परिजनों को ₹5.30 करोड़ की सहायता देंगे मुख्यमंत्री

Posted by - December 24, 2022 0
लखनऊ। कोरोना काल में समाज जागरूकता का दायित्व निर्वहन करते हुए असमय काल-कवलित हुए पत्रकारों के परिजनों की ओर मुख्यमंत्री…