J&K: पुलवामा के 40 शहीदों को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि, CRPF कैंप में गुजारी रात

113 0

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को 2019 पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी स्मारक पर माल्यार्पण किया और 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि, तीन दिन के दौरे पर जम्मू पहुंचे गृहमंत्री ने सोमवार की रात CRPF कैंप में ही गुजारी। साथ ही, अमित शाह ने कल कहा था कि, वो यहां कश्मीर के युवाओं से सीधे तौर पर बात करने आए हैं। गौरतलब है कि, 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने CRPF के एक काफिले पर हमला किया था, जिसमें 40 सैनिक शहीद हो गए थे।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र जेवन में स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में पुलिस शहादत दिवस के मौके पर कहा था, कई मस्जिदों से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का आह्वान किया जा रहा है, जो सराहनीय कदम है। प्रदेश में डर का माहौल पैदा करने वालों से निपटने में टेक्नोलॉजी का अधिक से अधिक प्रयोग किया जाएगा।

दरअसल, श्रीनगर में अपने 38 मिनट लंबे भाषण की शुरुआत करने से पहले अमित शाह ने मंच पर लगे बुलेट प्रूफ शील्ड को हटवा दिया। इस दौरान, उन्होंने लोगों से कहा कि, वो उनके साथ “मन की बात” करना पसंद करते हैं। श्रीनगर के आयोजित हुए इस कार्यक्रम के बाद अमित शाह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पुलवामा जिले के लेथपोरा में CRPF के जवानों के बीच पहुंचे और वहां उनके साथ भोजन किया।

Related Post

सत्या नडेला

CAA पर सत्या नडेला का बयान : बोले-भारत में जो भी हो रहा है, वह बहुत दुखद

Posted by - January 14, 2020 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल…
Rahul Gandhi

 ‘सबको सुरक्षित जीवन का हक’, राहुल गांधी ने एक बार फिर सबको वैक्सीन लगाने की उठाई मांग

Posted by - April 12, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कुल 10,45,28,565 वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।…

महाराष्ट्र में हुई बड़ी लापरवाही: पोलियो ड्रॉप की जगह पिलाया सैनिटाइजर, 12 बच्चे अस्पताल में भर्ती

Posted by - February 2, 2021 0
महाराष्ट्र में यवतमाल जिले के कापसिकोपरी गांव में 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह सैनिटाइजर के ड्रॉप पिला दिए…