J&K: पुलवामा के 40 शहीदों को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि, CRPF कैंप में गुजारी रात

1432 0

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को 2019 पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी स्मारक पर माल्यार्पण किया और 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि, तीन दिन के दौरे पर जम्मू पहुंचे गृहमंत्री ने सोमवार की रात CRPF कैंप में ही गुजारी। साथ ही, अमित शाह ने कल कहा था कि, वो यहां कश्मीर के युवाओं से सीधे तौर पर बात करने आए हैं। गौरतलब है कि, 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने CRPF के एक काफिले पर हमला किया था, जिसमें 40 सैनिक शहीद हो गए थे।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र जेवन में स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में पुलिस शहादत दिवस के मौके पर कहा था, कई मस्जिदों से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का आह्वान किया जा रहा है, जो सराहनीय कदम है। प्रदेश में डर का माहौल पैदा करने वालों से निपटने में टेक्नोलॉजी का अधिक से अधिक प्रयोग किया जाएगा।

दरअसल, श्रीनगर में अपने 38 मिनट लंबे भाषण की शुरुआत करने से पहले अमित शाह ने मंच पर लगे बुलेट प्रूफ शील्ड को हटवा दिया। इस दौरान, उन्होंने लोगों से कहा कि, वो उनके साथ “मन की बात” करना पसंद करते हैं। श्रीनगर के आयोजित हुए इस कार्यक्रम के बाद अमित शाह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पुलवामा जिले के लेथपोरा में CRPF के जवानों के बीच पहुंचे और वहां उनके साथ भोजन किया।

Related Post

CM Dhami released development booklet 2024

सीएम धामी ने सुनी जनसमस्याएं, विकास पुस्तिका 2024 का किया विमोचन

Posted by - March 9, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार की शाम टनकपुर स्थित मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय पर जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने…