KBC 13: धोनी से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे पाए गांगुली-सहवाग

403 0

पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग लोकप्रिय क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति में नजर आए। शो के दौरान सवालों का जवाब देते हुए दोनों खिलाड़ियों ने चारों हेल्प लाइन की मदद से 25 लाख रुपये की रकम जीती। हैरानी की बात यह है कि इस दौरान उन्होंने क्रिकेट से जुड़े एक सवाल के लिए एक्सपर्ट की राय ली। यह सवाल पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा हुआ था।

दरअसल, शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग से क्रिकेट से जुड़ा एक सवाल किया. यह सवाल था- ट्रेविस डाउलिन का विकेट, किस पूर्व भारतीय कप्तान का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय विकेट है? इस सवाल के चार ऑप्शन थे-

1. एम एस धोनी
2. मोहम्मद अजहरुद्दीन
3. सुनील गावस्कर
4. राहुल द्रविड़

सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग पहले तो इस सवाल पर काफी कंफ्यूज नजर आए। फिर दोनों ने अलग-अलग जवाब दिए। गांगुली ने सुनील गावस्कर का नाम लिया, जबकि सहवाग ने अजहरुद्दीन का नाम लिया. इसके बाद दोनों ही कहने लगे कि हम एक-दूसर से सहमत नहीं है। काफी कंफ्यूजन के बाद इस सवाल पर सहवाग और गांगुली ने आखिरी लाइफ लाइन एक्सपर्ट की राय का इस्तेमाल किया।

फिरोजाबाद में डेंगू का डर, लोग घर छोड़ने को हुए मजबूर

एक्सपर्ट ने इस सवाल का जवाब महेंद्र सिंह धोनी दिया. एक्सपर्ट ने बताया कि ट्रेविस डाउलिन 2009 चैंपियंस ट्रॉफी में वेस्टइंडीज के लिए खेले थे। महेंद्र सिंह धोनी ने मैच में दिनेश कार्तिक को विकेट थमाए थे और यह विकेट लिया था। इसके बाद धोनी ने एक और विकेट लिया था, लेकिन अंपायर ने उसे नकार दिया था। ऐसे में धोनी के नाम सिर्फ एक अंतरराष्ट्रीय विकेट है और वह है ट्रेविस डाउलिन का।

Related Post

फिल्म तानाजी: द अनसंग वारियर

फिल्म तानाजी: द अनसंग वारियर का डायलॉग प्रोमो देख फैंस हुए गदगद

Posted by - December 29, 2019 0
मुंबई। फिल्म सुपरस्टार अजय देवगन के फैन्स उनकी आने वाली फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वारियर’ का बेसब्री से इंतजार कर…

नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत ने मनाई शादी की पहली सालगिरह, शेयर की रोमांटिक Photos

Posted by - October 25, 2021 0
राजस्थान का उदयपुर शहर डेस्टिनेशन वेडिंग, प्री-वेडिंग शूट्स के साथ-साथ अब लोगों के लिए अपनी पहली वेडिंग एनिवर्सरी मनाने के…