दो दिनों के लिए डेनमार्क जाएंगे विदेश मंत्री जयशंकर

146 0

विदेश मंत्री एस जयशंकर सेंट्रल यूरोप के अपने चार दिवसीय दौरे के तहत 4 सितंबर यानी आज नॉर्डिक देश डेनमार्क का दौरा करेंगे। जयशंकर ने अपनी यात्रा के पहले दो दिनों यानी 2 और 3 सितंबर को स्लोवेनिया और क्रोएशिया के बाल्कन देशों का दौरा किया था और यूरोपीय संघ के साथ भारत के हितों को आगे बढ़ाते हुए दोनों देशों के नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय बातचीत की थी।

विदेश मंत्री एस जयशंकर का यात्रा के तीसरे और चौथे दिन शनिवार और रविवार को डेनमार्क में कार्यक्रम होना है, जहां मंत्री अपने समकक्ष के साथ बैठक में शामिल होंगे। केंद्रीय विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार जयशंकर की सेंट्रल यूरोप की चार दिवसीय यात्रा इन तीन मध्य यूरोपीय देशों के साथ द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति की समीक्षा करने का अवसर प्रदान करने के लिए है। मंत्री अपनी यात्राओं के दौरान, यूरोपीय संघ के साथ भारत के “बहुआयामी संबंध” को मजबूत करने की कोशिश करेंगे।

KBC 13: धोनी से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे पाए गांगुली-सहवाग

डेनमार्क में विदेश मंत्री एस जयशंकर भारत-डेनिश संयुक्त आयोग की बैठक के चौथे दौर की सह-अध्यक्षता करने वाले हैं, जिसमें वर्चुअल शिखर सम्मेलन के दौरान स्थापित ग्रीन स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप के तहत द्विपक्षीय सहयोग की व्यापक समीक्षा करने की योजना है। जयशंकर इससे पहले स्लोवेनिया में यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों के साथ एक अनौपचारिक बैठक में शामिल हुए थे। साथ ही उन्होंने अपने समकक्षों के साथ ‘आपसी हितों’ के मुद्दों पर भी चर्चा की।

Related Post

Turban Handle Jatta

पगड़ी संभाल जट्टा

Posted by - February 3, 2021 0
सियाराम पांडेय ‘शांत’ नगर पालिका के कचड़ा उठाने वाले वाहनों पर आजकल एक गीत रोज बजता है। गाड़ी वाला आया,…

अफगानिस्तान में कवरेज करने पहुंचे भारतीय पत्रकार की दानिश सिद्दीकी की हत्या

Posted by - July 16, 2021 0
अफगानिस्तान में लगातार बिगड़ते हालात के बीच कवरेज करने गए रॉयटर्स के पत्रकार दानिश सिद्दिकी की गोली मारकर हत्या कर…