झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने पर बोले भाजपा विधायक, हनुमान चालीसा के लिए आवंटित हो कमरा

361 0

झारखंड विधानसभा के भीतर दो मई को नमाज के लिए आवंटित हुए कमरे को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है, भाजपा विधायकों ने मोर्चा खोल दिया है। भाजपा नेता विरंची नारायण ने कहा- अगर नमाज पढ़ने के लिए कमरा दिया जा रहा तो हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए भी कमरा आवंटित किया जाए। दूसरे भाजपा नेता सीपी सिंह ने कहा- हमें नमाज से परेशानी नहीं है, हमें विधानसभा परिसर में हनुमान मंदिर के लिए जगह दी जाए। सीपी सिंह ने कहा- हम सरकार से मंदिर बनाने की मांग नहीं कर रहे हैं, स्पीकर अनुमति दे दें हम अपने पैसे से मंदिर का निर्माण करवा देंगे।

सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को लेकर गहमागहमी साफ देखी जा सकती है, भाजपा झारखंड की हेमंत सरकार पर मुस्लिम हितैषी होने का आरोप लगा रही है। शुक्रवार को झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष की ओर से नमाज़ के लिए कमरा आवंटित करने का आदेश जारी किया गया. आदेश में कहा गया, “नए विधानसभा भवन में नमाज़ अदा करने के लिए नमाज़ कक्ष के रूप में कमरा संख्या टी डब्ल्यू 348 आवंटित किया जाता है। ”

गौरतलब है कि शुक्रवार को झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हुआ है। लेकिन इस फैसले के बाद विवाद शुरू हो गया है। स्पीकर रविंद्र नाथ महतो ने पूरे विवाद पर कहा, “शुक्रवार के दिन नमाज़ी नमाज़ अदा करते हैं. नमाज़ अदा करने के लिए सभी लोग जुटते हैं। उसके लिए एक निर्दिष्ट स्थान की ज़रूरत होती है। इसलिए उन लोगों के लिए स्थान दिया है। ये कोई मैंने नहीं दिया है। हमारे पुराने विधानसभा में भी नमाज़ अदा करने के लिए एक विशेष स्थान आवंटित था। ”

दो दिनों के लिए डेनमार्क जाएंगे विदेश मंत्री जयशंकर

उन्होंने कहा, “लोगों ने कहा कि शुक्रवार को कम समय में नमाज़ अदा करने के लिए, हमको बहुत दूर जाना पड़ता है। तो एक जगह हम लोगों को (दे दिया जाए), इसलिए उचित जगह में, जहां खाली है, उस जगह में नमाज़ पढ़िए आप लोग कोई दिक्कत नहीं है। ” इस मामले पर बीजेपी नेता सीपी सिंह ने कहा, “मैं नमाज़ के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन फिर झारखंड विधानसभा के परिसर में उन्हें एक मंदिर भी बनाना चाहिए। मैं मांग करता हूं कि वहां हनुमान मंदिर बनाया जाए। अगर स्पीकर इसकी मंज़ूरी देते हैं तो हम अपनी लागत से मंदिर का निर्माण करेंगे। “

Related Post

AK Sharma

जनता की भलाई के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं के लिये भी लड़ाई लड़ रहे एके शर्मा

Posted by - March 3, 2023 0
लखनऊ। आज विधानसभा में समाजवादी पार्टी के ठेकेदारों के समर्थक एक विधायक के प्रश्न के उत्तर में आज प्रदेश के…

सुवेंदु- टीएमसी के गुंडों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर किया हमला, पुलिस बोली- ऐसी कोई घटना नहीं हुई

Posted by - July 5, 2021 0
भाजपा ने रविवार को दावा किया कि सोनामुखी से विधायक दिबाकर घरामी पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हमला किया।…
चंदौली में किया नामांकन

चंदौली से महेंद्रनाथ पांडेय ने किया नामांकन, मौजूद रही योगी सरकार

Posted by - April 24, 2019 0
चंदौली।  लोकसभा सीट से बुधवार यानी आज बीजेपी प्रत्याशी डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय के नामांकन दाखिल किया। इस दौरान सीएम योगी…
दिग्विजय सिंह

भोपाल : दिग्विजय सिंह के खिलाफ़ बीजेपी का दो वार, कौन बचेगा करना होगा इंतज़ार?

Posted by - April 23, 2019 0
मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल भोपाल लोकसभा सीट से सस्पेंस खत्म नहीं होने का नाम ले रहा है। इस…