CM Yogi

सीएम योगी का 50वां जन्मदिन, पीएम मोदी ने दी बधाई

182 0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) का आज 50वां जन्मदिन मनाया जा रहा है। इस मौके पर राज्य भर में विभिन्न संगठनों ने अलग-अलग तरीके से सीएम योगी (CM Yogi) का जन्मदिन मनाने की तैयारी कर रखी है। वहीं मुख्यमंत्री को जन्मदिन पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है। इसमें सबसे बड़ा नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का है, जिन्होंने ट्वीट करके सीएम योगी को जन्मदिन की शुभकामनाएं (Best wishes) दी हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, यूपी के गतिशील मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की बधाई। उनके नेतृत्व में राज्य प्रगति की नई ऊंचाइयों पर पहुंचा है। उन्होंने राज्य के लोगों के लिए जनहितैषी शासन सुनिश्चित किया है। लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।

वहीं सीएम योगी ने प्रधानमंत्री की इन शुभकामनाओं के लिए आभार जताया है। उन्होंने पीएम मोदी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, संबल प्रदान करतीं आपकी आत्मीय शुभकामनाओं एवं बधाई हेतु हृदयतल से आभार आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी! लोक-कल्याण के प्रति आपकी प्रतिबद्धता मुझे जन सेवा हेतु प्रति क्षण प्रेरित करती है। कामना है कि आपका संवेदनशील मार्गदर्शन एवं ऊर्जावान नेतृत्व सतत प्राप्त होता रहे।

सुगम हुआ आवगमन, पर्यटन और रोजगार की संभावनाओं को लगे पंख : CM Yogi

योगी आदित्यनाथ का जन्म उत्तराखंड के पंचुर, पौड़ी गढ़वाल में 5 जून 1972 को हुआ था. उन्होंने 1987 में दसवीं की परीक्षा पास की और फिर वर्ष 1992 में विज्ञान से स्नातक (बीएससी) परीक्षा पास करने के बाद गोरखपुर की गोरक्षपीठ पहुंच गए। यहां वह वर्ष 1994 में वे पूर्ण रूप से संन्यासी बन गए। योगी आदित्यनाथ वर्ष 1998 से लेकर वर्ष 2017 तक गोरखपुर सीट से लोकसभा सांसद रहे। इसके बाद 19 मार्च 2017 को उन्होंने उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनियता की शपथ ली और फिर साल 2022 में वह लगातार दूसरी बार सीएम पद की गद्दी पर बैठे।

उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल तेजी से बन रहा है उद्योगों की पसंद

Related Post

अमित शाह

श्री राम का नाम भारत में नहीं लेंगे तो क्या पाकिस्तान में लेंगे? – अमित शाह

Posted by - May 7, 2019 0
पश्चिम बंगाल। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के घाटाल लोकसभा के मेदिनीपुर पश्चिम में चुनावी रैली को संबोधित…
CM Nitish Kumar said on Supreme Court's decision

सुशांत मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सीएम नीतीश कुमार ने कही यह बात

Posted by - August 19, 2020 0
पटना: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा…