कंगना ने उठाई ‘इंडिया’ का नाम बदलकर ‘भारत’ करने की मांग, बोलीं- ये नाम गुलामी की पहचान

388 0

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं, आए दिन उनके बयान चर्चा का विषय बन जाते हैं। वे अक्सर किसी ना किसी सामाजिक और राजनीतिक मुद्दे पर अपने विचार रखती हैं, उन्होंने अब भारत के नाम का मुद्दा उठाया है। कंगना ने कहा- इंडिया का नाम बदलकर भारत कर देना चाहिए, इंडिया नाम ब्रिटिश लोगों ने रखा और ये गुलामी की पहचान है।

बता दें कि भारत को इंडिया नाम सिंधु सभ्यता के कारण मिला है, सिंधु को यूनानी में इंडोस और लेटिन में इंडिया कहा जाता है। जब अंग्रेज भारत आए तो उन्होंने इंडिया कहना शुरू कर दिया चूंकि इंडिया शब्द उच्चारण करने में आसान था।

कंगना रनौत ने इसे लेकर इंस्टाग्राम पर दो स्टोरी पोस्ट की हैं। जिसमें उन्होंने भारत और इंडिया के बीच का फर्क बताया है। भारत की परिभाषा बताते हुए कंगना रनौत ने लिखा की ये एक संस्कृत शब्द है। भ से भाव, र से राग और त से ताल का अर्थ निकलता है। इसके अलावा कंगना ने इंडिया नाम को लेकर भी अपनी बात कही है। उन्होंने लिखा भारत तभी आगे बढ़ सकता है जब वो अपनी प्राचीन सभ्यता और संस्कृति में विश्वास कर उसी के रास्ते पर आगे बढ़ेगा। कंगना ने सभी से वेदों, गीता और योग की तरफ जुड़ने की अपील की है।

वजह से चर्चा में रहती हैं। हाल ही में कंगना रनौत ने प्रोडक्शन में डिजिटल डेब्यू भी किया है। कंगना के प्रोडक्शन की टीकू वेड्स शेरू पाइपलाइन में है। इस फिल्म को उनके प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है। इसके अलावा उनकी कई फिल्में भी जल्द ही रिलीज होने की संभावना है। कंगना की फिल्म थलाइवी, तेजस और धाकड़ का उनके फैन्स को बेसब्री से इंतजार है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

आलिया भट्ट

JNU हमले पर आलिया भट्ट बोलीं- देश में सब ठीक है ये कहना बंद कीजिए

Posted by - January 7, 2020 0
मुंबई। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में नकाबपोश उपद्रवियों द्वारा छात्रों और शिक्षकों पर हमले की देश में निंदा हो…
फिल्म ‘भीष्म’

फिल्म ‘भीष्म’ के रीमेक में अभिनय करेंगे बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर!

Posted by - March 25, 2020 0
मुंबई । बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर दक्षिण भारतीय सुपरहिट फिल्म ‘भीष्म’ के रीमेक में काम करते नजर आ सकते…
महाशिवरात्रि

महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर ब्रह्मा कुमारीज ने सजाई झांकी

Posted by - February 20, 2020 0
लखनऊ। महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर गुरुवार को ब्रह्मा कुमारीज द्वारा झांकी सजाई गई, जिसमें परमपिता परमात्मा का सच्चा परिचय…