कंगना ने उठाई ‘इंडिया’ का नाम बदलकर ‘भारत’ करने की मांग, बोलीं- ये नाम गुलामी की पहचान

700 0

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं, आए दिन उनके बयान चर्चा का विषय बन जाते हैं। वे अक्सर किसी ना किसी सामाजिक और राजनीतिक मुद्दे पर अपने विचार रखती हैं, उन्होंने अब भारत के नाम का मुद्दा उठाया है। कंगना ने कहा- इंडिया का नाम बदलकर भारत कर देना चाहिए, इंडिया नाम ब्रिटिश लोगों ने रखा और ये गुलामी की पहचान है।

बता दें कि भारत को इंडिया नाम सिंधु सभ्यता के कारण मिला है, सिंधु को यूनानी में इंडोस और लेटिन में इंडिया कहा जाता है। जब अंग्रेज भारत आए तो उन्होंने इंडिया कहना शुरू कर दिया चूंकि इंडिया शब्द उच्चारण करने में आसान था।

कंगना रनौत ने इसे लेकर इंस्टाग्राम पर दो स्टोरी पोस्ट की हैं। जिसमें उन्होंने भारत और इंडिया के बीच का फर्क बताया है। भारत की परिभाषा बताते हुए कंगना रनौत ने लिखा की ये एक संस्कृत शब्द है। भ से भाव, र से राग और त से ताल का अर्थ निकलता है। इसके अलावा कंगना ने इंडिया नाम को लेकर भी अपनी बात कही है। उन्होंने लिखा भारत तभी आगे बढ़ सकता है जब वो अपनी प्राचीन सभ्यता और संस्कृति में विश्वास कर उसी के रास्ते पर आगे बढ़ेगा। कंगना ने सभी से वेदों, गीता और योग की तरफ जुड़ने की अपील की है।

वजह से चर्चा में रहती हैं। हाल ही में कंगना रनौत ने प्रोडक्शन में डिजिटल डेब्यू भी किया है। कंगना के प्रोडक्शन की टीकू वेड्स शेरू पाइपलाइन में है। इस फिल्म को उनके प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है। इसके अलावा उनकी कई फिल्में भी जल्द ही रिलीज होने की संभावना है। कंगना की फिल्म थलाइवी, तेजस और धाकड़ का उनके फैन्स को बेसब्री से इंतजार है।

Related Post

tunnel collapse

उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे 40 मजदूर, रेसक्यू ऑपरेशन जारी

Posted by - November 13, 2023 0
देहरादून। दीवापली पर रविवार को उत्तरकाशी (Uttarkashi) यमुनोत्री (Yamunotri) राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़ा हादसा हो गया, यहां पर निर्माणाधीन सुरंग…
हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन बोले- झारखंड में झामुमो की सरकार बनी, तो महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण

Posted by - November 18, 2019 0
बुंडू । झारखंड में  झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार बनीं तो महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देंगे। यह बातें झामुमो…

पीएम मोदी ने किसानों को दिया तोहफा, देश को समर्पित की 35 फसलों की खास किस्में

Posted by - September 28, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के कृषि जगत को बड़ा तोहफा दिया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित…