JAMMU KASHMIR ARMY

जम्मू-कश्मीर : शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के 4 आतंकी ढेर, एक जवान घायल

702 0
श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के शोपियां  (Shopian Encounter) में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर (Shopian Encounter)  के दौरान चार आतंकी मारे गए हैं।मारे गए सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े बताए जा रहै हैं गोलीबारी के दौरान सेना का एक जवान घायल भी हुआ है। आईजी ने बताया कि सुरक्षाबलों का ऑपरेशन पूरा हो गया है और हालात नियंत्रण में हैं।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेड़ (Shopian Encounter)  में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि शोपियां के मनिहिल बातापुरा क्षेत्र में देर रात शुरू हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। इससे पहले, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों की सूचना मिलने के बाद, सुरक्षाबलों ने जिले के मनिहिल बातापुरा क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपनी ओर आते देख उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस मुठभेड़ के चलते जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई।

कश्मीर के आईजीपी (IGP) विजय कुमार के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में चल रहे एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के सभी चार आतंकी मारे गए हैं। इस दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया। ऑपरेशन अब पूरा हो गया है और हालात हमारे नियंत्रण में है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, रविवार रात 9.30 बजे के करीब मनिहिल बातापुरा इमाम साहिब क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलते ही सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ की 178वीं बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया।

आतंकियों धर-दबोचने के लिए इलाके में डोर-टू-डोर तलाशी अभियान शुरू किया गया। इसी दौरान आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उन्हें जानकारी मिली थी कि इलाके में तीन से चार आतंकवादी छिपे हुए हैं, जिसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया, जिस दौरान एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चला दीं।

Related Post

दिमाग की सेहत

दिमाग की सेहत को दुरुस्त रहे, इसके लिए लाइफस्टाइल में करें ये बदलाव

Posted by - January 3, 2020 0
नई दिल्ली। आपकी आदतें और लाइफस्टाइल मस्तिष्क के स्वास्थ्य पर प्रभाव डालती हैं। इसमें आहार ,व्यायाम, नींद की गुणवत्ता और…
निर्भया केस

निर्भया केस: राष्ट्रपति ने मुकेश की दया याचिका की खारिज, अब फांसी पक्की

Posted by - January 17, 2020 0
नई दिल्ली। निर्भया केस के दोषी मुकेश की दया याचिका गृह मंत्रालय ने गुरुवार रात राष्ट्रपति को भेजी गई थी,…
मन की बात

मन की बात : अयोध्या फैसले के बाद देश नई आकांक्षाओं के साथ नए रास्ते पर चल पड़ा

Posted by - November 24, 2019 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 59वीं बार मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। मोदी ने…