JAMMU KASHMIR ARMY

जम्मू-कश्मीर : शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के 4 आतंकी ढेर, एक जवान घायल

687 0
श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के शोपियां  (Shopian Encounter) में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर (Shopian Encounter)  के दौरान चार आतंकी मारे गए हैं।मारे गए सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े बताए जा रहै हैं गोलीबारी के दौरान सेना का एक जवान घायल भी हुआ है। आईजी ने बताया कि सुरक्षाबलों का ऑपरेशन पूरा हो गया है और हालात नियंत्रण में हैं।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेड़ (Shopian Encounter)  में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि शोपियां के मनिहिल बातापुरा क्षेत्र में देर रात शुरू हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। इससे पहले, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों की सूचना मिलने के बाद, सुरक्षाबलों ने जिले के मनिहिल बातापुरा क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपनी ओर आते देख उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस मुठभेड़ के चलते जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई।

कश्मीर के आईजीपी (IGP) विजय कुमार के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में चल रहे एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के सभी चार आतंकी मारे गए हैं। इस दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया। ऑपरेशन अब पूरा हो गया है और हालात हमारे नियंत्रण में है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, रविवार रात 9.30 बजे के करीब मनिहिल बातापुरा इमाम साहिब क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलते ही सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ की 178वीं बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया।

आतंकियों धर-दबोचने के लिए इलाके में डोर-टू-डोर तलाशी अभियान शुरू किया गया। इसी दौरान आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उन्हें जानकारी मिली थी कि इलाके में तीन से चार आतंकवादी छिपे हुए हैं, जिसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया, जिस दौरान एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चला दीं।

Related Post

Mukhyamantri Solar Self-Employment Scheme

मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना में 5265 किलोवॉट के पांच प्लांट मंजूर

Posted by - November 3, 2023 0
देहरादून। उत्तराखंड में हरित ऊर्जा को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से चलाई जा रही मुख्यमंत्री सौर ऊर्जा स्वरोजगार योजना (Mukhyamantri…
चार आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर : मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी ढेर

Posted by - March 15, 2020 0
अनंतनाग । जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार सुबह सुरक्षाबलों के घेराबंदी व तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान हुई…
दिल्ली हिंसा

दिल्ली हिंसा : चांदबाग को दंगाइयों ने घेरा, मृतकों की संख्या बढ़कर नौ पहुंची

Posted by - February 25, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली के ब्रह्मपुरी और मौजपुर इलाके में मंगलवार को तीसरे दिन भी पत्थरबाजी और हिंसक प्रदर्शन जारी है।…