JAMMU KASHMIR ARMY

जम्मू-कश्मीर : शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के 4 आतंकी ढेर, एक जवान घायल

677 0
श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के शोपियां  (Shopian Encounter) में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर (Shopian Encounter)  के दौरान चार आतंकी मारे गए हैं।मारे गए सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े बताए जा रहै हैं गोलीबारी के दौरान सेना का एक जवान घायल भी हुआ है। आईजी ने बताया कि सुरक्षाबलों का ऑपरेशन पूरा हो गया है और हालात नियंत्रण में हैं।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेड़ (Shopian Encounter)  में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि शोपियां के मनिहिल बातापुरा क्षेत्र में देर रात शुरू हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। इससे पहले, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों की सूचना मिलने के बाद, सुरक्षाबलों ने जिले के मनिहिल बातापुरा क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपनी ओर आते देख उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस मुठभेड़ के चलते जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई।

कश्मीर के आईजीपी (IGP) विजय कुमार के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में चल रहे एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के सभी चार आतंकी मारे गए हैं। इस दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया। ऑपरेशन अब पूरा हो गया है और हालात हमारे नियंत्रण में है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, रविवार रात 9.30 बजे के करीब मनिहिल बातापुरा इमाम साहिब क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलते ही सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ की 178वीं बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया।

आतंकियों धर-दबोचने के लिए इलाके में डोर-टू-डोर तलाशी अभियान शुरू किया गया। इसी दौरान आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उन्हें जानकारी मिली थी कि इलाके में तीन से चार आतंकवादी छिपे हुए हैं, जिसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया, जिस दौरान एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चला दीं।

Related Post

चन्नी सरकार पर हमलावर हुए सिद्धू, कहा- चुनाव से पहले दिया जा रहा ‘लॉलीपॉप’

Posted by - November 2, 2021 0
चंडीगढ़। पंजाब में अपनों के बीच ही घिरी कांग्रेस की मुश्किलें कम होती नज़र नहीं आ रही है। पंजाब कांग्रेस…
गोटाबाया राजपक्षे विजयी

श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव गोटाबाया राजपक्षे विजयी, पीएम मोदी ने दी बधाई

Posted by - November 17, 2019 0
नई दिल्ली। श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार गोटबाया राजपक्षे ने बड़ी जीत हासिल की है। उन्होंने श्रीलंका की…
jay shankar

इरीट्रिया के विदेश मंत्री उस्मान सालेह मोहम्मद ने विदेश मंत्री से की मुलाकात

Posted by - April 8, 2021 0
नई दिल्ली। इरीट्रिया के विदेश मंत्री उस्मान सालेह मोहम्मद (Osman Saleh Mohammed) ने हैदराबाद हाउस में विदेश मंत्री डॉ.एस.जयशंकर से…
हजारों मछलियां सड़क पर

कानपुर : मछलियों से भरा ट्रक पलटा, लोगों ने लूटी मछलियां और पुलिस ने खदेड़ा

Posted by - November 12, 2019 0
कानपुर। कानपुर में अर्मापुर थाना क्षेत्र स्थित गन फैक्ट्री रोड पर मंगलवार सुबह मछलियों से लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर…
Arushi Nishank

आरुषि निशंक ने जीता ग्लोबल वाटर वुमेन इंटरप्रेन्योर पुरस्कार

Posted by - December 16, 2020 0
नई दिल्ली। देश की प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना और स्पर्श गंगा अभियान की राष्ट्रीय संयोजक आरुषि निशंक (Aarushi Nishank) को ग्लोबल…