AMIT SHAH

बंगाल चुनाव : भाजपा का संकल्प पत्र जारी, पहली ही कैबिनेट में लागू होगा CAA

3210 0

कोलकाता । भाजपा के संकल्प पत्र (BJP’s manifesto)  में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण की घोषणा की गई है।

 

अमित शाह ने कहा कि कई वर्षों से संकल्प पत्र महज एक प्रक्रिया बनकर रह गया था। जब से भाजपा की सरकारें बनने लगीं तब से संकल्प पत्र का महत्व बढ़ने लगा क्योंकि भाजपा सरकारें बनने के बाद ही संकल्प पत्र पर सरकारें चलने लगी हैं।

शरणार्थी परिवार को पांच साल तक 10 हजार रुपये तकः शाह

मुख्यमंत्री शरणार्थी योजना के तहत प्रत्येक शरणार्थी परिवार को पांच साल तक डीबीटी से 10 हजार रुपया प्रतिवर्ष दिया जाएगा।

देशभर में बेरोकटोक हर धर्म के त्योहार मनाए जाएंगे : शाह

हमने तय किया है कि देशभर में बेरोकटोक हर धर्म का त्योहार मनाया जाए। विशेषकर सरस्वती पूजा और दुर्गा पूजा का त्योहार मनाने के लिए, भाजपा की सरकार बनने के बाद किसी को कोर्ट की मदद की जरूरत नहीं पड़ेगी।

सीएए पहली ही कैबिनेट में लागू करेंगेः शाह

हमने तय किया है कि सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट को पहली ही कैबिनेट में लागू करेंगे।

सीमा सुरक्षा की व्यवस्था होगी चाक चौबंदः शाह

हमने तय किया है कि पहले ही कैबिनेट के अंदर बंगाल के हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ पहुंच पाए। हमने तय किया है कि व्यक्ति क्या, परिंदा भी पर न मार पाए, इस तरह की सीमा सुरक्षा की व्यवस्था हम करेंगे।

मत्स्य पालकों को हर वर्ष 6 हजार रुपये देंगे

हर वर्ष किसानों को भारत सरकार का जो 6 हजार रुपये आता है उसमें राज्य सरकार का 4 हजार रुपया जोड़कर दिया जाएगा। मत्स्य पालकों को हर वर्ष 6 हजार रुपये दिए जाएंगे।

किसानों के बचे पैसे दिए जाएंगे जिसे ममता दीदी ने रोक रखा थाः शाह

पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा साथ ही 75 लाख किसानों को जो 18 हजार रुपये तीन साल से जो ममता दीदी ने नहीं पहुंचाया है वो सीधे किसानों को बैंक अकाउंट में देंगे।

बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा का संकल्प जारी (BJP’s manifesto)

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर संकल्प पत्र (BJP’s manifesto)जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह संकल्प पत्र राज्य के लोगों के सुझाव से लिए गए हैं।

भाजपा ने संकल्प पत्र को हमेशा महत्वपूर्ण स्थान दिया

भाजपा ने हमेशा चुनावी राजनीति में और लोकतंत्र के उत्सव चुनाव के अंदर संकल्प पत्र को एक महत्वपूर्ण स्थान दिया है।

संकल्प पत्र में सिर्फ घोषणाएं नहीं: शाह

संकल्प पत्र में सिर्फ घोषणाएं नहीं हैं, बल्कि ये संकल्प दुनिया के सबसे बड़े दल का, ये संकल्प है एक संगठन के आधार पर चलने वाली पार्टी का, ये संकल्प है देश में 16 से ज्यादा राज्यों में जिसकी सरकार है उस पार्टी का, ये संकल्प है जिसकी पूर्ण बहुमत से लगातार दो बार बनी सरकार का।
भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मेनिफेस्टो जारी कर दिया है।  गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल को लेकर भाजपा के विजन को बताने वाले मेनिफेस्टो को जारी किया। मेनिफेस्टो में सोनार बांगला बनाने का रोडमैप बताया गया है। यह घोषणापत्र पश्चिम बंगाल की सभी 294 विधानसभाओं की जनता से मिले सुझावों के आधार पर तैयार किया गया है।
इस दौरान अमित शाह ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल की जनता की अपेक्षाएं पूरी करेंगे। हम संकल्प ले रहे हैं। ये सिर्फ घोषणायें नहीं बल्कि हमारा संकल्प है। हम बंगाल को सोनार बांग्ला बनाएंगे। ये कोई कोरी कल्पना नहीं है। हमने संकल्प पत्र को अहम स्थान दिया है। अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी ने पूरे प्रशासन का राजनीतिकरण किया है। इसके साथ ही ममता ने राजनीति का भी अपराधीकरण किया है।

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है। सुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी भी भाजपा में शामिल हो गए हैं।

बंगाल के एगरा में अमित शाह की रैली के दौरान शिशिर अधिकारी भाजपा में शामिल हुए। वहीं आज भारतीय जनता पार्टी बंगाल के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया। भाजपा के चुनावी घोषणापत्र पर सभी की आंखें टिकी हैं क्योंकि टीएमसी ने अपने घोषणापत्र में दस लोकलुभावन वादे किए हैं।

Related Post

CM Yogi

योग दिवस की पूर्व संध्या पर सीएम योगी ने दी बधाई, सभी से की योग को अपनाने की अपील

Posted by - June 20, 2023 0
लखनऊ। 21 जून यानी बुधवार को पूरी दुनिया में मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) की पूर्व…

अयोध्या विवाद:सरयू तट पर श्रीराम की मूर्ति बनाने से किसी ने रोका तो उसे देख लेंगे-केशव प्रसाद मौर्य

Posted by - November 3, 2018 0
अयोध्या। गुजरात में सरदार वलभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा के बाद उत्तरप्रदेश सरकार अयोध्या में सरयू नदी के…
डीसीपी महिला अपराध ने किया पैड बैंक का उद्घाटन

डीसीपी महिला अपराध ने किया पैड बैंक का उद्घाटन

Posted by - March 19, 2021 0
मिशन शक्ति के तहत “सृजन फाउंडेशन” के माहवारी स्वच्छता अभियान ‘हिम्मत’ के अंतर्गत ग्रामीण परिवेश के विद्यालयों में “हिम्मत पैड…