JDU

JDU ने प्रवक्ता अजय आलोक सहित प्रमुख पदाधिकारियों को पार्टी से निकाला

101 0

पटना: बिहार में एक बड़े राजनीतिक विकास में सत्तारूढ़ जनता दल (United) ने मंगलवार को अपने प्रवक्ता अजय आलोक (Ajay Alok) को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया। अजय आलोक के अलावा, JDU ने राज्य महासचिवों अनिल कुमार और विपिन कुमार यादव को भी प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

पार्टी के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार और विपिन यादव और प्रवक्ता अजय आलोक को उनके पदों से मुक्त कर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। पार्टी नेता जितेंद्र नीरज को भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया जा रहा है। JDU के बयान के अनुसार, पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण नेताओं को निष्कासित कर दिया गया था।

बयान में कहा गया, ”पिछले कुछ महीनों से पार्टी के हितों के खिलाफ कार्यक्रम चलाने और कार्यकर्ताओं को गुमराह करने की शिकायतें आ रही थीं अपने निष्कासन के बाद, अजय आलोक ने कहा, “बड़ी डेर कर दी मेहरबान खाए खाए। मुझे राहत देने के लिए मैं पार्टी का आभारी हूं। यह पार्टी के साथ एक लंबा जुड़ाव था और एक अच्छा अनुभव था। आपको मेरी शुभकामनाएं।” यह घटनाक्रम जद (यू) द्वारा पार्टी के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह के राज्यसभा के लिए फिर से नामांकन से इनकार करने के कुछ दिनों बाद आया है। सिंह को कभी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विश्वासपात्र माना जाता था।

सीएम योगी ने बदायूं में सड़क दुर्घटना में हुई मौतों पर व्यक्त किया शोक

हालांकि, यह माना जाता है कि चारों नेताओं को पार्टी नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के साथ निकटता के कारण जद (यू) द्वारा निष्कासित कर दिया गया था। विशेष रूप से, सिंह, जो एनडीए सरकार में जद (यू) कोटे से एकमात्र मंत्री थे, 7 जुलाई को राज्यसभा से सेवानिवृत्त होने के लिए तैयार हैं, वह एक बार केंद्रीय मंत्री के रूप में छह महीने से अधिक समय तक नहीं रह पाएंगे। सांसद बनने के लिए।

इस हेयर स्टाइल से मिलेगा नया लुक

Related Post

कोरोनावायरस

कोरोनावायरस : सीएम योगी की बैठक शुरू, स्कूल-कॉलेज के बंद करने का ऐलान संभव

Posted by - March 13, 2020 0
लखनऊ। यूपी में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए प्रदेश सरकार सर्तक हो गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री…
Nitin Gadkari

नितिन गडकरी कोरोना पॉजिटिव

Posted by - January 11, 2022 0
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव (corona posotive)…

जम्मू-कश्मीर के चार दिवसीय दौरे पर जाएंगे मोहन भागवत, कल होंगे रवाना 

Posted by - September 29, 2021 0
नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार यानी कल से जम्मू-कश्मीर के चार दिवसीय दौरे की शुरुआत करेंगे। भागवत की…