पलक

नेचुरल पलकें पाने की अगर आपको भी है चाह, तो अपनाएं ये आसान टिप्स

1106 0

लाइफस्टाइल डेस्क। वैसे तो आज के इस दौर को फैशन का दौर कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। इस समय में लोग एक न्यू स्टाइल के साथ अपने जीवन का आनंद ले रहे है। वहीं अगर बात करें महिलाओं की, तो उनके जीवन में फैशन भी बहुत अहम हिस्सा है।

हर लड़की कि चाहत होती है कि उसकी पलकें लंबी और घनी हो। क्योंकि लंबी और घनी पलकें आंखों कि खूबसूरती को बड़ा देती है। यही कारण है कि घनी पलके हर लड़की की चाहत होती हैं।

हर लड़की के मन में यही सवाल बार-बार आता है कि पलकें कैसे बढ़ सकती हैं। इसके लिए आंखों के मेकअप से पलकों को घना बनाया जाता है, या फिर आर्टिफिशियल लैशेज़ लगाकर। लेकिन अगर आप घरेलू उपायों के जरिए लंबी और घनी पलकें पाना चाहती हैं तो जानें ये तरीके…..

एलोवेरा जेल

एलोवेरा के कई फायदों में से एक पलकों के लिए भी है। बालों और स्किन के साथ ये पलकों को भी खूबसूरत बनाने में मदद करता है। सुंदर पलकों के लिए सप्ताह में तीन बार ताज़ा एलोवेरा जेल को निकालकर पलको पर लगाएं। एलोवेरा में मौजूद विटामिन्स से पलकें घनी बनती हैं।

ज़ैतून का तेल

घनी और लंबी पलकों के लिए ज़ैतून का तेल काफी फायदेमंद साबित होता है। इसमें मौजूद फैटी एसिड पलकों को न सिर्फ मज़बूत बनाता है बल्कि लंबा भी करता है।

बादाम का तेल

सिर्फ बदाम ही नहीं बल्कि बादाम का तेल भी काफी असरदार होता है। रात को सोने से पहले बादाम के तेल को पलकों पर लगाएं और सुबह उठकर धो ले। इसमें मौजूद विटामिन-ए पलकों को जल्दी घनी और मज़बूत बनाता है।

बढ़ती उम्र के लक्षणों से लड़ने में फायदेमंद और कई गुणों से भरपूर है गाजर का जूस

नारियल का तेल

लंबी पलकों वाले लोगों की आंखें काफी आकर्षक और मासूम लगती हैं। रात को सोने से पहले नारियल के तेल को रुई से अपनी पलकों की जड़ों पर लगाए। सुबह उठकर इसे धो लें।

पेट्रोलियम जेली

जी हां, आपने सही पढ़ा। पेट्रोलियम जेली का नाम देख आप हैरान ज़रूर हो गई होंगी लेकिन ये वास्तव में पलकों के लिए बेहद फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से भी पलकों को घना और मज़बूत बनाया जा सकता है।

अरंडी का तेल

अरंडी के तेल में भारी मात्रा में फैटी एसिड पाया जाता है, जो बालों को घना और मज़बूत बनाता है। ये बालों के रोम छिद्रों को भी पोषण देता है।

तिल का तेल

घनी पलके चेहरे पर चार चांद लगा देती हैं, लेकिन अगर आपकी पलकें प्राकृतिक रूप से ऐसी नहीं है तो आप इसके लिए तिल के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। तिल के तेल में मौजूद विटामिन, मिनरल्स और कैल्शियम पलकों को मज़बूत और घना बनाते हैं।

Related Post

अर्जुन पटियाला

‘अर्जुन पटियाला’ का पोस्टर्स जारी, 26 जुलाई को होगी रिलीज

Posted by - June 19, 2019 0
नई दिल्ली। पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ और एक्ट्रेस कृति सेनन अपनी आगामी फिल्म ‘अर्जुन पटियाला’ के लेकर सुर्खियों में बने…

यूपी में मॉब लिंचिंग के साथ-साथ अब तो ‘पुलिस लिंचिंग’ – अखिलेश यादव

Posted by - October 10, 2019 0
झांसी। उत्तर प्रदेश की कानून एवं व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए गुरुवार यानी आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज…
राहुल गांधी

‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान पर राहुल ने बिना शर्त सुप्रीम कोर्ट में मांगी माफी

Posted by - May 8, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में ‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान पर बिना शर्त माफी मांगी…