CM Yogi

ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ प्रथम स्वाधीनता संग्राम-1857 करने वाले राष्ट्र आराधकों को नमन : योगी

11 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के लिए बलिदान होने वाले लोगों को याद किया। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले राष्ट्र आराधकों को विनम्र श्रद्धांजलि दी है।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने ब्रिटिश हुकूमत की निरंकुशता के विरुद्ध भारत की स्वाधीनता का बिगुल, प्रथम स्वाधीनता संग्राम-1857 को याद किया। उन्होंने एक्स पर लिखा कि स्वदेश व स्वराज हेतु इस राष्ट्र यज्ञ में सहभागी रहे सभी राष्ट्र आराधकों को विनम्र श्रद्धांजलि। जय माँ भारती।

उप्र विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महान ने लिखा कि क्रांति दिवस 10 मई 1857 को मेरठ की क्रांतिकारी भूमि से प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की लौ जगी थी। इस दिन को “क्रान्ति दिवस” के रूप में मनाया जाता है| मातृभूमि की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले सभी अमर क्रांतिकारियों को कोटि-कोटि नमन।

भाजपा उप्र के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के क्रांतिकारियों को याद कर नमन किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि प्रथम स्वतंत्रता संग्राम 1857 की वर्षगांठ पर माँ भारती की स्वाधीनता के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले सभी उत्कृष्ट क्रांतिकारियों को कोटि-कोटि नमन।

अक्षय तृतीया पर योगी ने किया देवाधिदेव का रुद्राभिषेक

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज ही के दिन अंग्रेजों के विरुद्ध लड़ा गया प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम-1857 में अपने प्राणों की आहुति देने वाले मां भारती के वीर सपूतों के बलिदान को शत-शत नमन।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने एक्स पर लिखा कि आज ही के दिन अंग्रेजों के विरुद्ध लड़ा गया प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम 1857 में अपने प्राणों की आहुति देने वाले माँ भारती के वीर सपूतों के बलिदान को शत—शत नमन।

Related Post

BJP candidate Mahesh Jeena

BJP प्रत्याशी महेश जीना ने भिकियासैंण में किया नामांकन, अजय भट्ट समेत दिग्गज रहे मौजूद

Posted by - March 30, 2021 0
अल्मोड़ा। सल्ट विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी महेश जीना (BJP candidate Mahesh Jeena) ने भिकियासैंण तहसील मुख्यालय में नामांकन कर…
रणदीप सुरजेवाला

अनुसूचित जाति के युवक को जिंदा जलाने पर सरकार चुप क्यों? -रणदीप सुरजेवाला

Posted by - September 17, 2019 0
नई दिल्ली। हरदोई जिले में एक अनुसूचित जाति के युवक को जिंदा जलाने की घटना को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप…