PM Modi

मैं पुरानी चीजों को ठीक कर रहा हूं, आप इनको रोकने वालों को ठीक करें : मोदी

18 0

उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज यानी गुरुवार को कुमाऊं क्षेत्र के हल्द्वानी पहुंचे। मोदी ने यहां 17 हजार 500 करोड़ के 23 अलग-अलग प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखी। इसमें हल्द्वानी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का शिलान्यास भी शामिल है। यहां विपक्ष पर भी मोदी ने जमकर हमला बोला।

17 हजार करोड़ की जिन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया उसमें हाइड्रो प्रोजेक्ट, सड़कों की कनेक्टिविटी, इंफ्रास्ट्रक्चर और स्वास्थ्य जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने इस जनसभा में पलायन के मुद्दे को छुआ और कहा कि कुछ लोगों ने विकास से पहाड़ों को वंचित रखा जिसके चलते लोग पहाड़ों को छोड़कर दूर कहीं जाकर रहने को मजबूर हो गए, लेकिन अब लोग उनकी सच्चाई जान चुके हैं।

विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग अफवाह बनाओ, अफवाहों को फैलाओ फिर अफवाह को सच मानकर दिन-रात चिल्लाते रहो का काम कर रहे हैं। टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है। जबकि फाइनल लोकेशन सर्वे इस प्रोजेक्ट का आधार होगा। वह बोले कि जैसे ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल रूट बन रहा है कल टनकपुर बागेश्वर रूट भी बनेगा।

जनसभा में पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड से बहुत सी नदियां निकलती हैं। लेकिन यहां के लोगों ने आजादी के बाद से ही दो धाराएं और देखी हैं। पहली धारा वह है जो पहाड़ को विकास से वंचित रखना चाहती है। दूसरी धारा वाले पहाड़ के विकास के लिए दिन-रात एक कर दे रहे हैं।

देवभूमि पहुंचे पीएम मोदी का सीएम पुष्कर ने किया स्वागत

उत्तराखंड अपनी स्थापना के 20 साल पूरे कर चुका है। इन वर्षों में आपने ऐसे भी सरकार चलाने वाले देखे हैं जो कहते थे- चाहे उत्तराखंड को लूट लो, मेरी सरकार बचा लो। इन लोगों ने दोनों हाथों से उत्तराखंड को लूटा। जिन्हें उत्तराखंड से प्यार हो, वो ऐसा सोच भी नहीं सकते।

पीएम ने कहा कि आज यहां उत्तराखंड में जिस लखवाड़ प्रोजेक्ट का काम शुरू हुआ है, इस परियोजना के बारे में पहली बार 1976 में सोचा गया था। आज 46 साल बाद हमारी सरकार ने इसके काम का शिलान्यास किया है। मोदी ने कहा कि हमने ना सिर्फ ऑल वेदर परियोजना पर काम किया बल्कि लिपुलेख तक भी सड़क बनाई।

जनसभा में पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि वो झूठ बोलने वाले और धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वाले लोगों पर भरोसा ना करें। प्रधानमंत्री ने कहा कि खोज-खोज कर पुरानी चीजों को ठीक कर रहा हूं, आप उनको ठीक करें।

बता दें कि हल्द्वानी का एम्स ऋषिकेश के बाद उत्तराखंड का दूसरा एम्स होगा। इससे कुमाऊं क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिए ऋषिकेश तक जाने को मजबूर नहीं होना होगा।

Related Post

केजरीवाल का ऐलान- कर्नल अजय कोठियाल होंगे उत्तराखंड के सीएम पद के उम्मीदवार

Posted by - August 17, 2021 0
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में आम आदमी पार्टी भी राज्य की जनता का दिल जीतने की जुगत में…
देखें रामानंद सागर का 'रामायण' सीरियल

लॉकडाउन में देखें रामानंद सागर का’रामायण’ सीरियल, जानें कब-कहां प्रसारित होगा?

Posted by - March 27, 2020 0
मुंबई। कोरोना वायरस की वजह से भारत में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित हो चुका है। लॉकडाउन के दौरान लोगों…

ओवैसी आप ‘महाराज योगी’ के तेज से ही नष्ट हो जाओगे, उन्हें छू के तो दिखाओ- रवि किशन का पलटवार

Posted by - July 6, 2021 0
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सांसद और भोजपुरी अभिनेता रविकिशन ने AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा है। रवि…