9 दिसंबर का राशिफल

राशिफल 9 दिसंबर: जानें आपके लिए कैसा रहेगा सप्ताह का पहला दिन

624 0

लाइफस्टाइल डेस्क। हर कोई अपने दिन के बारें में जानना चाहता हैं कि आने वाला या आज का दिन हमारे लिए कैसा होगा। तो आप भी आज का राशिफल देखकर जानें कि कैसा होगा आपका दिन…

मेष

आपके हर एक कार्य में उत्साह और उमंग दिखाई देगा। तन-मन में स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। माता की तरफ से लाभ होगा। यात्रा का योग है। धन लाभ और भेंट- उपहार मिलने से आपको प्रसन्नता होगी।

वृष

क्रोध और हताशा की भावना आपके मन पर छायी रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य भी साथ नहीं देगा। घर- परिवार की चिंता के साथ खर्च के मामले में भी आज चिंतित होंगे। आपकी उग्रवाणी किसी के साथ मनमुटाव और झगड़ा का कारण बन जाएगी। परिश्रम व्यर्थ होता हुआ प्रतीत होगा। गलतफहमी से बचने की आवश्यकता है।

मिथुन

परिवार में खुशी और आनंद का माहौल रहेगा। नौकरी- धंधे में आपको लाभ का समाचार मिलेगा। उच्च पदाधिकारीगण आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। वैवाहिक योग है। स्त्री मित्रों से विशेष लाभ होगा। आय वृद्धि की संभावना है। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा।

कर्क

घर की साज-सजावट पर विशेष ध्यान देंगे। नए घरेलू सामान खरीदने की संभावना है। व्यापार और नौकरी करनेवाले लाभ तथा पदोन्नति की आशा रख सकते हैं। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। सरकारी लाभ मिलेगा। आपकी मान- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ होगा। आज सभी कार्य सरलतापूर्वक पूरे हो सकेंगे।

सिंह

स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहने के कारण आपको काम करने में मन नहीं लगेगा। वाद-विवाद में अपने अभिमान के कारण किसी की नाराजगी झेलनी पड़ेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। जल्दबाजी में निर्णय लेने या कदम उठाने से नुकसान होने की संभावना है। नौकरी, व्यापार के क्षेत्र में रूकावट आने से निर्धारित कार्य पूरे नहीं कर सकेंगे। धार्मिक यात्रा का आयोजन होगा।

ट्रेन में भी अब मिलेगा खाने को ये सब, IRCTC ने निकाला ‘खुशियों की डिलीवरी’ योजना 

कन्या

आज नए कार्य हाथ में लेना नुकसानदायक है। बाहर खाने-पीने से तबीयत खराब होने की संभावना है। क्रोध को नियंत्रण में रखने के लिए मौन का व्रत अधिक कारगर साबित होगा। धन खर्च अधिक होगा।शत्रु आपका अहित न करें इसका ध्यान रखें। आग और पानी से बचें। आग और पानी से बचें। सरकार विरोधी या अनैतिक प्रवृत्तियांआफत खड़ी कर सकती हैं।

तुला

प्रणय, रोमांस, मनोरंजन और मौज-मस्ती से भरपूर आज का दिन है। सार्वजनिक जीवन में आप महत्ता प्राप्त करेंगे। यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। भागीदारों के साथ लाभ की बात होगी। सुंदर वस्त्र या आभूषणों की खरीदारी करेंगे। दांपत्य सुख और वाहन सुख उत्तम मिलेगा। तंदुरुस्ती और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। मित्रों के साथ पर्यटन होगा।

वृश्चिक

पारिवारिक शांति का माहौल आपके तन-मन को स्वस्थ रखेगा। निर्धारित काम में सफलता मिलेगी। नौकरी में साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं की चाल निष्फल जाएगी। ननिहाल पक्ष की ओर से लाभ होगा। आर्थिक लाभ होगा। आश्चर्य कार्य में खर्च होगा। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होता हुआ प्रतीत होगा।

धनु

यात्रा- प्रवास का आयोजन स्थगित रखने की कोशिश करें। कार्य निष्फलता हताशा पैदा करेगी और आपको क्रोधित करेगी। परंतु क्रोध को नियंत्रण में रखने से बात अधिक नहीं बिगड़ेगी। पेट संबंधी बीमारियों से परेशानी होगी। वाद-विवाद या चर्चा में पड़ने से समस्या पैदा होगी। संतानों के मामले में चिंता पैदा होगी, परंतु प्रेमियों को रोमांस के लिए और धन- प्राप्ति के लिए अनुकूल दिन है।

मकर

प्रतिकूलताओं का सामना करने की आवश्यकता है। पारिवारिक क्लेश आपके मन को व्यथित करेंगे। माता का स्वास्थ्य चिंता पैदा कर सकता है। सार्वजनिक जीवन में अपयश या अपकीर्ति आपकी मान- प्रतिष्ठा को हानि पहुचाएंगे। पर्याप्त आराम और नींद न मिलने से स्वास्थ्य खराब होगा। ताजगी तथा स्फूर्ति का अभाव रहेगा। स्त्री वर्ग से नुकसान होने का डर है।

26 साल की उम्र में जोजिबिनी टूंजी ने जीता 2019 के मिस यूनिवर्स का खिताब 

कुंभ

आज आपका मन बहुत राहत महसूस करेगा। शारीरिक स्वस्थता आपके उत्साह में वृद्धि करेगा। पड़ोसियों और भाई बहनों के साथ अधिक मेल-मिलाप रहेगा। घर में मित्रों और स्नेहियों का आगमन आनंददायी बनेगा। प्रवास होने की संभावना है। प्रिय व्यक्ति का सहवास और भाग्य वृद्धि का योग है।

मीन

आपके खर्च के अतिरिक्त क्रोध और जीभ पर संयम रखने की जरूरत है किसी के साथ तकरार होने की संभावना है। आर्थिक मामले या लेन-देन में सावधानी बरतें। पारिवारिक सदस्यों के साथ झगड़े होंगे। नकारात्मक विचार मन पर छाए रहेंगे। उन्हें पूरा करने के लिए प्रयत्न करने पड़ेंगे। खाने-पीने में लापरवाही से स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है।

Related Post

विंटर में त्वचा को जवां व खुबसूरत बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Posted by - November 17, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क.  सर्दियों में त्वचा की देखभाल करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. सर्द हवाएं हमारे स्किन की नमी को खत्म…

भारत के बाद सलमान खान- दिशा नही दिखेंगे साथ, बताई ये वजह

Posted by - May 28, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। दिशा पटानी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म धोनी:द अनटोल्ड स्टोरी फिल्म से…
निर्भया कांड

हिमाचल के रवि कुमार निर्भया कांड के दोषियों को फांसी देने के लिए, जल्लाद बनने को तैयार

Posted by - December 4, 2019 0
नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में शिमला के रहने वाले रवि कुमार ने बुधवार को राष्ट्रपति कोविंद को दिल्ली की तिहाड़…