प्याज की कीमत

खुशखबरी: स्मार्टफोन खरीदकर पाएं फ्री में प्याज, दुकानदार ने निकाला अनोखा ऑफर

577 0

बिजनेस डेस्क। पिछले कई दिनों से प्याज की कीमत ने हर किसी को रुला कर रख दिया हैं। हर रोज प्याज की कीमतों में उछाल देखने को मिल रही हैं। प्याज की बढ़ती कीमतों का यह सिलसिला मई के बाद से बरकरार है। इस समय देश के अधिकतर राज्यों में प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलो के पार पहुंच चुकी है।

कुछ शहरों में तो ये कीमत 150 रूपये भी देखने को मिल रही हैं। ऐसी स्थिति में तमिलनाडु के एक दुकनदार ने स्मार्टफोन बेचने के लिए अनोखा ऑफर निकाला है। इस ऑफर के तहत ग्राहकों को स्मार्टफोन खरीदने पर मुफ्त में एक किलो प्याज दिया जा रहा है।

 

दरअसल, पट्टुकोट्टई में एसटीआर मोबाइल नाम से दुकान चलाने वाले सतीश ने कहा है कि जो ग्राहक उनकी दुकान से मोबाइल खरीदेंगे, तो उन्हें एक किलो प्याज मुफ्त दिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा है कि हम अपने ग्राहकों को फायदा पहुंचाना चाहते हैं, इस वजह से हमने इस ऑफर को पेश किया है। आपको बता दें कि इस वक्त तमिलनाडु में प्लाज की कीमत 140 रुपये प्रति किलो है।

सतीश को ग्राहकों से मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स

सतीश का कहना है कि इस ऑफर के लागू होने के बाद से ही उन्हें ग्राहकों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। वहीं, दूसरी तरफ एक ग्राहक ने भी कहा है कि मुझे स्मार्टफोन और प्याज दोनों की जरूरत थी और इस ऑफर के जरिए अब मुझे दोनों ही चीजे मिल गई है।

एक और ग्राहक ने कहा है कि मैं किसी दूसरी दुकान पर फोन खरीदने जा रहा था, लेकिन जैसे ही मुझे पता चला की यहां मोबाइल की खरीदारी करने पर मुफ्त में प्लाज मिल रहा है, तो मैने तुरंत इस दुकान से ही फोन खरीदा। हालांकि, इससे पहले किसी भी दुकानदार ने इस तरह का ऑफर पेश नहीं किया था।

सरकार द्वारा उठाए गए ये कदम

सरकार कारोबारियों पर स्टॉक लिमिट लगा चुकी है, जिससे जमाखोरी रोकी जा सके। इसके अलावा लोगों को राहत देने के लिए सरकार 23.40 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेच रही है। सरकार अपने बफर स्टॉक में से 57,000 टन प्याज निकाल चुकी है।

26 साल की उम्र में जोजिबिनी टूंजी ने जीता 2019 के मिस यूनिवर्स का खिताब 

मदुराई में प्याज की कीमत इतनी ज्यादा

सरकार द्वारा की जा रही कोशिशों के बाद भी देश भर में प्याज की कीमतों ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। प्याज के दाम दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। तमिलनाडु के मदुरई में एक किलो प्याज 200 से 250 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिल रहा है। इस संदर्भ में एक व्यापारी मूर्थि का कहना है कि जो ग्राहक पहले पांच किलो प्याज खरीदा करते थे, वे अब केवल एक किलो प्याज ही खरीद रहे हैं।

Related Post

CM Dhami

महार रेजीमेंट सेंटर में वृक्षारोपण कर स्वर्गीय पिता को किया याद, भावुक हुए मुख्यमंत्री धामी

Posted by - October 18, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)ने सोमवार को मध्य प्रदेश स्थित सागर में महार रेजिमेंट में आयोजित सैनिक सम्मेलन…
England women's team

इंग्लैंड महिला टीम ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया, 2-0 की अजेय बढ़त

Posted by - February 26, 2021 0
डुनेडिन। इंग्लैंड महिला टीम (England women’s team)  की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (नाबाद 72) और नताली स्काइवर (63) के अर्धशतक…
दीपिका पादुकोण

छपाक’ के प्रमोशन के लिए दीपिका ने सर्दी के मौसम में पहने ये स्टाइलिश स्वेटर्स

Posted by - January 8, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क। बॉलीवुड के सभी सितारे अपनी आने वाली फिल्म को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं साथ ही वह…