भारतीय रेलवे

ट्रेन में भी अब मिलेगा खाने को ये सब, IRCTC ने निकाला ‘खुशियों की डिलीवरी’ योजना

657 0

नई दिल्ली। ट्रेनों में हर रोज अधिक से अधिक लोग यात्रा करते हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जिनका प्रतिदिन ट्रेन में सफर करना होता हैं। ऐसे में उन्हे ट्रेन में मिलने वाली चीजों को ही खाना पड़ता हैं। चाहे वो चीज उन्हे पसंद हो या न हो। ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा इसी चीज की समस्या होती हैं।

तो उनके लिए भारतीय रेलवे में यात्रियों की सुविधा के लिए एक नई खुशखबरी के घोषणा की हैं भारतीय रेलवे ने अपने ग्राहकों के लिए खाने के ज्यादा से ज्यादा आइटम उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। इस योजना के तहत देशभर के 350 से ज्यादा रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को उनका मनपसंद खाना उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने 700 फूड वेंडरों के साथ डील की है।

26 साल की उम्र में जोजिबिनी टूंजी ने जीता 2019 के मिस यूनिवर्स का खिताब

इस सुविधा के तहत यात्रियों को डोमिनॉज पिज्जा, बिरयानी ब्लूज की मशहूर बिरयानी, हल्दीराम की राज कचौरी भी खाने को मिलेगी। इसके अलावा रेलवे ने सब-वे, फूड प्लाजा समेत कई ब्रांड के साथ पार्टनरशिप की है। रेल यात्री उत्तर भारतीय खाने से लेकर साउथ इंडियन फूड के जायके का भी लुत्फ ले पाएंगे।

एक रिपोर्ट के अनुसार, आईआरटीसी को कुछ साल पहले तक हर माह खाने के केवल 8,000 ऑर्डर मिलते थे, जबकि अब करीब 21,000 ऑर्डर ई-केटरिंग के माध्यम से मिलते हैं। आईआरटीसी को हर ऑर्डर पर करीब 12 फीसदी का कमीशन मिलता है।

रेलवे ने शुरू की गई इस योजना को ‘खुशियों की डिलीवरी’ नाम दिया है। इस योजना से आम रेलयात्रियों को काफी राहत मिलने वाली है। उन्हें अपना मनपसंद खाना मिलेगा। देशभर के 350 रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा।

Related Post

Lucknow University

लखनऊ विश्वविद्यालय में बड़ी धांधली, लॉ का पेपर आउट होने से मचा हंगामा

Posted by - December 11, 2019 0
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में धांधली का बड़ा मामला सामने आया है। हिन्द कालेज की चेयरपर्सन डॉक्टर ऋचा जोकि विश्वविद्यालय से…
रामनाथ कोविंद

कानपुर में तकनीक का बहुत पहले से किया जा रहा है बेहतर प्रयोग: रामनाथ कोविंद

Posted by - November 30, 2019 0
कानपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि कानपुर आने पर मुझे बहुत खुशी मिलती है। उन्होंने कहा कि यह…