Harnaaz Sandhu

हरनाज संधु के सिर पर सजा ‘मिस यूनिवर्स’ का ताज

233 0

21 साल बाद भारत से ब्रहाण्ड सुंदरी का चयन किया गया है। पंजाब की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) को ‘मिस यूनिवर्स 2021′(miss universe 2021) का खिताब मिला है। 70वीं, मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन इजरायल के दक्षिणी शहर इलात में किया गया।

इजराइल में आयोजित ग्रैंड फिनाले में संधू को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया। बता दें कि इस प्रतियोगिता में दुनियाभर से कुल 81 प्रतिनिधियों हिस्सा लिया था।जिसे पछाड़ते हुए संधू ने खिताब अपने नाम कर लिया है। हरनाज संधू को पिछले साल की विजेता रही एंड्रीया मेजा ने ताज पहनाया।

आपको बता दें 2000 में लारा दत्ता ने ये खिताब जीता था जिसके 21 साल बाद पंजाब की 21 वर्षीय हरनाज संधू ने इजराइल के इलियट में आयोजित 70 वीं मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करते किया। संधू ने पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका की प्रतिनिधियों को पछाड़ते हुए खिताब जीता है। संधू को मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 रही एड्रिया मेजा ने ताज पहनाया। इजराइल में आयोजित इस ग्रैंड फिनाले को विश्व स्तर पर लाइव स्ट्रीम के जरिए प्रसारित किया गया। बता दें कि कम शब्दों में जबरदस्त जवाब देने के बाद टॉप 3 में बढ़त बनाई।

काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण आज, जानिए 600 वर्षों की यात्रा

संधू के बाद पहली रनर अप पराग्वे और दूसरी रनर अप दक्षिण अफ्रीका से रही। शीर्ष तीन राउंड में प्रतिभागियों से पूछा गया था कि आज के दबावों से निपटने के लिए युवा महिलाओं को आप क्या सलाह देंगे। इस पर हरनाज ने खूबसूरती से जवाब देते हुए कहा कि “आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करना।

यह जानना कि आप अद्वितीय हैं, आपको सुंदर बनाता है। अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। बाहर आओ, अपने लिए बोलो, क्योंकि तुम अपने जीवन के नेता हो। तुम अपनी आवाज हो। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ा हूं।”

Related Post

आराम भरी जिंदगी और अपनी लग्जरी लाइफ के लिए जानी जाती है ये महिला

Posted by - August 10, 2019 0
लखनऊ डेस्क। बर्नी एसेलेस्टोन की बेटी टमारा एसेलेस्टोन ऐशो आराम भरी जिंदगी और अपनी लग्जरी लाइफ के लिए जानी जाती…
Valley of flowers

घूमने का बना रहे प्लान तो रंग बदलने वाली फूलों की घाटी का करें दीदार

Posted by - June 1, 2022 0
गोपेश्वर: दो साल के इंतजार के बाद अब उत्तराखंड (Uttarakhand) स्थित विश्व प्रसिद्ध फूलों की घाटी का दीदार देश-विदेश के…