COVID

कोविड की चौथी लहर: दिल्ली में 24 घंटों में 1,118 मामले दर्ज

123 0

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में COVID-19 के मामलों में अचानक उछाल आया है। इसके कारण, जिला अधिकारियों ने वायरस को रोकने के उपायों को तेज करने का फैसला किया। प्रभावित क्षेत्रों की पहचान करने के लिए होम आइसोलेशन के मामलों की निगरानी, ​​​​दवाओं को बहाल करने और आक्रामक संपर्क ट्रेसिंग के लिए अधिक लोगों को तैनात किया गया है।

मंगलवार को, दिल्ली में 1,118 नए COVID-19 मामले दर्ज किए गए। यह केवल एक सप्ताह में मामलों के दोगुने से अधिक है क्योंकि शहर में पिछले मंगलवार, 7 जून को सिर्फ 450 मामले दर्ज किए गए थे। दैनिक सकारात्मकता दर भी मंगलवार को 6.50% तक पहुंच गई थी। पिछले मंगलवार को यह पॉजिटिविटी रेट 1.92% दर्ज की गई थी। पिछले 24 घंटे में दो मरीजों की जान भी गई है।

इस बीच, उपराज्यपाल और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के अध्यक्ष वीके सक्सेना (LG Vinai Saxena) ने सोमवार को कोविड-19 के बढ़ते मामलों की समीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई. बैठक में दिल्ली के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री मनीष सिसोदिया और मुख्य सचिव नरेश कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे नई।

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीता, 284 रनों पर मैच समेटा

उपराज्यपाल ने महामारी से सफलतापूर्वक लड़ने के लिए परीक्षण, निगरानी, ​​उपचार और टीकाकरण की रणनीति पर ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ परीक्षण बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया। इसके साथ ही अधिकारियों को मामलों की जीनोम सीक्वेंसिंग करने के भी निर्देश दिए गए ताकि किसी भी नए प्रकार के प्रसार से निपटा जा सके।

रंजिश में बाप-बेटे की हत्या, दूसरे बेटे की हालत गंभीर

Related Post

भारत में कोरोना

कोरोना प्रभावित देशों सूची में पांचवें पायदान पर भारत, 24 घंटों में 9971 नये मामले

Posted by - June 7, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के मामलों में दिन प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। इससे भारत पिछले 48 घंटाें में विश्व…