England

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीता, 284 रनों पर मैच समेटा

57 0

नई दिल्ली: लंच से पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) को 284 रनों पर आउट कर दिया गया, जिससे इंग्लैंड (England) को जीत के लिए 299 रनों का लक्ष्य मिला, जो ट्रेंट ब्रिज में टेस्ट जीत का दावा करने वाला अब तक का सर्वोच्च लक्ष्य है। यह एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था, लेकिन बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स (70 गेंदों में नाबाद 75) द्वारा भरी भीड़ के सामने आने के बाद इंग्लैंड (England) ने केवल 50 ओवरों में इसे हासिल कर लिया।

इस मैच ने एक टेस्ट मैच में 24 छक्कों सहित कुल 250 बाउंड्री लगाने का रिकॉर्ड बनाया। चाय के समय इंग्लैंड के पास चार विकेट पर 139 रन थे, जिसने प्रमुख बल्लेबाज जो रूट को तीन विकेट पर खो दिया, जिससे खेल अधर में था। लेकिन फिर बेयरस्टो और स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के हमले को विनाशकारी अंदाज में अलग कर दिया, अंतराल के बाद पहले नौ ओवरों में 102 रन बनाए। स्टोक्स घुटने की चोट से परेशान थे, लेकिन बेयरस्टो के नेतृत्व में उनकी साझेदारी 20.1 ओवर में 179 रनों की हो गई।

बेयरस्टो ने 77 गेंदों में अपना शतक पूरा किया जो इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी द्वारा दूसरा सबसे तेज टेस्ट शतक है, जो 1902 में द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गिल्बर्ट जेसोप के रिकॉर्ड से एक गेंद धीमी है। बेयरस्टो ने कहा, “यह बहुत मजेदार था, उन चीजों में से एक जब आप उस मूड में आते हैं, बस इसके साथ जाओ। करो या मरो, इसलिए आपको करना है।” सात छक्कों और 14 चौकों की मदद से ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर कैच आउट होने के बाद यॉर्कशायरमैन आखिरकार स्टैंडिंग ओवेशन में चला गया।

पुरी में उत्सव के दौरान समुद्र की सुरक्षा के लिए जहाजों को किया तैनात

स्टोक्स और बेन फोक्स ने शेष 27 रनों का ध्यान रखते हुए मैच के लिए मुफ्त टिकट देने वाली भीड़ का उत्साह बढ़ाया। यह जीत कप्तान स्टोक्स और नए कोच ब्रेंडन मैकुलम द्वारा लिए गए सकारात्मक दृष्टिकोण की पुष्टि थी, जो खुद आक्रामक आक्रमण क्रिकेट के लिए जाने जाते थे। स्टोक्स ने कहा, “आज का दिन इस बात के लिए पूरी तरह से तैयार किया गया था कि हम इसके बारे में कैसे जाना चाहते हैं, खतरे में भागना चाहते हैं या पीछे हटना नहीं चाहते हैं।”

आजम को बड़ी राहत, फर्जीबाड़े के एक मामले में मिली रेगुलर बेल

Related Post

इस महिला ने रचा इतिहास, छह हजार रन बनाने वाली बनी एकमात्र क्रिकेटर

Posted by - October 9, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में कप्तानी करने उतरी मिताली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 20वां साल पूरा…