Muradnagar

मुरादनगर: श्मशान घाट की छत गिरने से 23 की मौत, कई घायल

1035 0

गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में रविवार को श्मशान घाट परिसर की छत गिरने से 23 लोगों की मौत हो गयी और 20 अन्य घायल हो गये हैं।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय बताया कि आज तड़के से हो रही तेज बारिश के कारण मुरादनगर में बंबामार्ग पर स्थित श्मशान घाट परिसर की छत और दीवार गिर गयी। घटना के समय श्मशान घाट पर अंत्येष्टि हो रही थी और इस दौरान वहां एकत्र 40 से अधिक लोग मलबे में दब गये।

उन्होंने बताया कि इस घटना में 23 लोगों की मौत हो गयी है और 20 से अधिक लोग घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने अनुसार छत का निर्माण हाल ही में किया गया था और यह बारिश के कारण ढह गयी है।

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 29 करोड़ डॉलर घटा

घायलों को गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल ले जाया गया जहां कई घायलों की हालत गंभीर है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। मलबे से कई लोगों को निकाला गया है। दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है।

इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। श्री आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को 02-02 लाख रुपये की अर्थिक सहायता देने निर्देश दिए है। उन्होंने इस घटना के संबंध में मेरठ के मण्डलायुक्त एवं एडीजी, मेरठ जोन को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए हैं।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हादसे में अनेक लोगों की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है।

Related Post

Karthik Aryan

कार्तिक आर्यन ने पीएम केयर्स फंड में 1 करोड़ रुपये दिए, मैं जो भी हूं, भारत की वजह से

Posted by - March 30, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई में पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ रुपए…

कच्चे तेल पर महंगाई की मार, लगातार पांचवें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Posted by - October 9, 2021 0
नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दामों में आज फिर बढोतरी की गई है। सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में आज…
Supreame Court

 किसान आंदोलन के चलते नोएडा-दिल्ली के रास्ते ब्लॉक, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

Posted by - March 30, 2021 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नोएडा की एक महिला की ओर से दायर याचिका पर केंद्र सरकार और…