Government

खुशखबरी! केंद्र सरकार अगले 1.5 वर्षों में 10 लाख लोगों की करेगी भर्ती

170 0

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए बहुत अच्छी खबर में प्रधान मंत्री कार्यालय (PMO) ने मंगलवार को घोषणा की है कि केंद्र सरकार (Central government) अगले 1.5 वर्षों में 10 लाख से अधिक लोगों को रोजगार देगी। PMO ने अहम ऐलान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार के तमाम मंत्रालयों में मानव संसाधन का जायजा लिया है और कहा है कि सरकार (Government) अगले डेढ़ साल में 10 लाख लोगों की भर्ती करेगी।

इसकी घोषणा करते हुए पीएमओ के ट्विटर हैंडल ने लिखा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार अगले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती करे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि सभी सरकारी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा के बाद मोदी ने यह निर्देश दिया है।

डील के बाद पहली बार ट्विटर स्टाफ को संबोधित करेंगे एलोन मस्क

बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष की लगातार आलोचना के बीच सरकार का यह फैसला आया है। विभिन्न सरकारी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में रिक्त पदों को अक्सर हरी झंडी दिखाई गई है। यह उन सभी के लिए अच्छी खबर है जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और केंद्र सरकार में रिक्तियों की तलाश कर रहे हैं। इसका मतलब है कि अगले कुछ महीनों में केंद्र सरकार के मंत्रालयों में कई रिक्तियां खुलेंगी। केंद्रीय मंत्रालयों और सरकार में उपलब्ध रिक्तियों की प्रकृति और स्तर के बारे में बहुत कुछ सामने नहीं आया है, लेकिन केंद्र सरकार की नौकरियों के बारे में अधिक जानकारी है। कुछ महीनों में रिलीज होने की उम्मीद है।

अगर ऑफिस में पहनते है सलवार सूट तो इन बातों का रखे विशेष ध्यान

Related Post

RAM GOVIND CHAUDHARY

सपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, आजम से जुड़े मुकदमे को लेकर सौंपा ज्ञापन

Posted by - March 20, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandi Ben Patel) से मुलाकात की। इस दौरान सपा…
CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूचना प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

Posted by - January 18, 2023 0
बस्ती। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को सूचना प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर…

गीता मेहता ने सरकार को शुक्रिया कहते हुए ‘पद्मश्री’ लेने से किया इनकार

Posted by - January 26, 2019 0
नई दिल्ली। लेखिका गीता मेहता ने पद्मश्री सम्मान के लिए सरकार को धन्यवाद कहा है। इसके साथ ही उन्होंने यह…