Site icon News Ganj

मुरादनगर: श्मशान घाट की छत गिरने से 23 की मौत, कई घायल

Muradnagar

Muradnagar

गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में रविवार को श्मशान घाट परिसर की छत गिरने से 23 लोगों की मौत हो गयी और 20 अन्य घायल हो गये हैं।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय बताया कि आज तड़के से हो रही तेज बारिश के कारण मुरादनगर में बंबामार्ग पर स्थित श्मशान घाट परिसर की छत और दीवार गिर गयी। घटना के समय श्मशान घाट पर अंत्येष्टि हो रही थी और इस दौरान वहां एकत्र 40 से अधिक लोग मलबे में दब गये।

उन्होंने बताया कि इस घटना में 23 लोगों की मौत हो गयी है और 20 से अधिक लोग घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने अनुसार छत का निर्माण हाल ही में किया गया था और यह बारिश के कारण ढह गयी है।

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 29 करोड़ डॉलर घटा

घायलों को गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल ले जाया गया जहां कई घायलों की हालत गंभीर है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। मलबे से कई लोगों को निकाला गया है। दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है।

इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। श्री आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को 02-02 लाख रुपये की अर्थिक सहायता देने निर्देश दिए है। उन्होंने इस घटना के संबंध में मेरठ के मण्डलायुक्त एवं एडीजी, मेरठ जोन को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए हैं।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हादसे में अनेक लोगों की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है।

Exit mobile version