Congress नेता उदित राज के खिलाफ FIR, भ्रामक तथ्य फैलाने का आरोप

448 0

लखनऊ। उन्नाव केस को लेकर कांग्रेस नेता उदित (Udit Raj) पर मामला दर्ज किया गया है। उन पर उन्नाव केस को लेकर सोशल मीडिया पर गलत और भ्रामक तथ्य फैलाने आरोप है। उनके खिलाफ उन्नाव सदर कोतवाली उन्नाव में एफआईआर कराई गई है. सीएम योगी की निर्देश के बाद पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है।

दरअसल, उन्नाव कांड के बाद सोशल मीडिया पर कई भ्रामक पोस्ट शेयर हो रहे थे. इस पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि उन्नाव प्रकरण पर गलत या भ्रामक दुष्प्रचार करने वालों से सख्ती से निपटा जाए। सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने वालों और भ्रामक चीजें फैलाने वालों पर तुरंत एफआईआर की। इसके लिए योगी सरकार ने गृह विभाग को आदेश देते हुए साइबर विशेषज्ञों को भड़काऊ पोस्ट डालने वालों की तलाश तेज करने के आदेश थे। इसी मामले के तहत उदित राज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

…तो अब स्मृति ईरानी का होगा अमेठी में अपना आशियाना

उन्नाव मामले में उदित राज (Udit Raj) उन्नाव में पीड़ित परिवार से मिलगे गए थे, लेकिन पुलिस ने लड़कियों के परिजनों से उन्हें मिलने नहीं दिया था। इसके बाद कांग्रेस नेता डॉक्टर उदित राज (Udit Raj) ने मीडिया को बताया था कि बच्चियों के साथ रेप की घटना भी हो सकती है।योगी सरकार मामले को दबा रही है. उन्होंने कहा कि जब लड़कियों ने जहर खाया तो फिर उनके हाथ-पैर क्यों बंधे हुए।उन्होंने कहा था कि पुलिस पूरे मामले में लीपापोती कर रही है और असल मुद्दे को छिपा रही है।

 

Related Post

Colonelganj dead body Gonda Postmortem house

पोस्टमार्टम हाउस में बड़ा खेल, महिला का भेजा शव, मिली पुरुष की डेडबॉडी

Posted by - April 25, 2022 0
गोंडा: गोंडा (Gonda) के कर्नलगंज (Colonelganj) में पोस्टमार्टम हाउस (Postmortem house) में डेडबॉडी बदलने के बाद से परिजनों और आलाधिकारियों…
मलिहाबाद में समाधान दिवस में आईं 84 शिकायतें

मलिहाबाद में समाधान दिवस में आईं 84 शिकायतें

Posted by - March 16, 2021 0
मंगलवार को मलिहाबाद तहसील के संपूर्ण समाधान दिवस ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रणता ऐश्वर्या की अध्यक्षता में संपन्न किया गया। जिसमें मलिहाबाद…
Latghat Power House

33/11केवी लाटघाट बिजली घर की बढ़ाई गयी क्षमता, उपभोक्ताओं में ख़ुशी का माहौल

Posted by - December 27, 2023 0
आजमगढ़। प्रदेश के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) के प्रयासों से सूबे की विद्युत व्यवस्था में…