PM के पास हवाई जहाज के लिए रुपये हैं, लेकिन गन्ना किसानों के लिए नहीं- प्रियंका

378 0

मुजफ्फरनगर । मुजफ्फरनगर के आगरा ब्लॉक में स्वामी कल्याण देव इंटर कॉलेज में कांग्रेस पार्टी द्वारा किसान पंचायत का आयोजन किया गया। इस किसान महापंचायत में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर जमकर तंज कसा। प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन करने वाले किसानों का अपमान किया गया, उन्हें देशद्रोही तक करार दिया गया। प्रधानमंत्री ने संसद में किसान आंदोलन का मजाक उड़ाया। उन्होंने किसानों को परजीवी कहा. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने किसानों से कहा कि पीएम के पास हवाई जहाज के लिए रुपये हैं लेकिन किसानों का गन्ना भुगतान के लिए रुपये नहीं है।

प्रियंका का मुजफ्फरनगर में केंद्र सरकार पर हल्ला

 केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए कृषि कानूनों विरोध में किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। इन सबके बीच विपक्ष भी किसानों के साथ खड़ा नजर आ रहा है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की प्रभारी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने शनिवार को मुजफ्फरनगर में केंद्र सरकार पर हल्ला बोला। मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत में किसानों को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा हर नेता को अहसास होना चाहिए की जनता उस पर अहसान कर करती है, मुझे इसका पूरा अहसास है।

जिस दिन न हो पेट्रोल -डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी ,उस दिन का नाम हो “अच्छे दिन” : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन करने वाले किसानों का अपमान किया गया, उन्हें देशद्रोही तक करार दिया गया। इस दौरान पीएम मोदी पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ने गन्ना के बकाये के भुगतान का वादा किया था। पीएम ने किसानों की आमदनी दोगुना करने का वादा किया था। आमदनी बढ़ी क्या? इतना ही नहीं प्रियंका ने कहा प्रधानमंत्री ने संसद में किसान आंदोलन का मजाक उड़ाया, उन्होंने किसानों को परजीवी कहा।

इस दौरान प्रियंका ने गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर सरकार को घेरा। उन्होंने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि गन्ने का 15000 करोड़ रुपये बकाया है, लेकिन पीएम ने अपने घूमने के लिए 16,000 करोड़ रुपये के दो हवाई जहाज खरीदे. किसानों से प्रियंका ने कहा कि उनके पास हवाई जहाज के लिए रुपये हैं, लेकिन किसानों का गन्ना भुगतान के लिए रुपये नहीं है।

मुजफ्फरनगर में कांग्रेस का किसान पंचायत

जनपद मे आगरा ब्लॉक में स्वामी कल्याण देव इंटर कॉलेज में कांग्रेस पार्टी द्वारा किसान महापंचायत का आयोजन किया गया है। इस महापंचायत में मुख्य अतिथि के रुप में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पहुंची।प्रियंका(Priyanka Gandhi) के साथ मंच पर दीपेंद्र हुड्डा, आचार्य प्रमोद कृष्णन, राष्‍ट्रीय खिलाड़ी विजेंद्र सिंह और कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष मंच पर मौजूद रहे। महापंचायत में किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार पर तंज कसा। प्रियंका के संबोधन से पहले अन्य नेताओं ने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की।

जुड़ी भारी भीड़

यह किसान पंचायत कृषि कानूनों के विरोध में हो रही है. प्रियंका (Priyanka Gandhi) के पहुंचने से पहले ही इस किसान पंचायत में बड़ी संख्या में किसानों की भीड़ जुट गई थी। इस महापंचायत में शामिल होने के लिए उत्साहित किसान ट्रेक्टर-ट्रॉलियों पर सवार होकर किसान पंचायत पहुंचे थे। इस किसान पंचायत के संदर्भ में सारी तैयारियों को पूरा करवाने और उनका जायजा लेने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एक दिन पहले ही मुजफ्फरनगर पहुंच गए थे। महापंचायत में सुरक्षा को लेकर व्यापक तैयारियां की गई है। कार्यक्रम स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Related Post

mayawati

मायावती एलान- अगर विधानसभा चुनाव में टिकट चाहिए तो पंचायत चुनाव में देने होंगे अच्छे परिणाम

Posted by - March 28, 2021 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी राज्य में अगले महीने होने वाले पंचायत चुनाव के साथ ही 2022 में होने वाले विधानसभा…
नागरिकता संशोधन बिल

उद्धव ठाकरे विधायकों से बोले- क्यूं टूटा बीजेपी से 25 साल पुराना नाता

Posted by - November 22, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना अपनी विरोधी पार्टियों कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन करके सरकार बनाने की कोशिश कर रही है।…