सपा में शामिल हुए पूर्व IPS अधिकारी, बोेले 2022 मेंअखिलेश को बनाना है CM

410 0

लखनऊ। पूर्व आईपीएस अधिकारी हरीश कुमार ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सपा सरकार में प्रदेश में विकास का जाल बुना गया था, ऐसे में 2022 के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से प्रदेश की सत्ता पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को तैनात किया जाएगा।

अखिलेश यादव ने CM योगी आदित्यनाथ को बताया बाहरी मुख्यमंत्री

समाजवादी पार्टी में दूसरे दलों से आने वाले लोगों का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में शुक्रवार को पूर्व आईपीएस अधिकारी हरीश कुमार ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। शनिवार को सपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीआईजी पद से रिटायर हुए हरीश कुमार ने प्रदेश के अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) को 2022 में प्रदेश की सत्ता पर तैनात करने का भरोसा दिलाया।

पूर्व आईपीएस अधिकारी ने गिनाई सपा सरकार की उपलब्धियां

समाजवादी पार्टी में शामिल होने पर अपनी सफाई देते हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी हरीश कुमार ने कहा कि जिस तरह से सपा की सरकार ने सिग्नेचर बिल्डिंग, डायल हंड्रेड, लोक भवन, इकाना स्टेडियम, डॉ. राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय, जनेश्वर मिश्र पार्क, लोहिया पार्क, आगरा एक्सप्रेस-वे का निर्माण कराया, निश्चित रूप से यह सरकार विकास करने वाली सरकार थी और यही कारण है कि मैंने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। आज दूसरे राज्यों के लोग आकर इन बिल्डिंग व डायल हंड्रेड की बारीकियों को समझते हैं।

लोहिया पार्क है मुलायम सिंह यादव का बड़ा गिफ्ट

पूर्व आईपीएस अधिकारी हरीश कुमार ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने जो लोहिया पार्क बनवाया है, वह स्वास्थ्य व चिकित्सा के लिए लखनऊ वासियों के लिए एक बड़ा गिफ्ट है। यहां पर बड़ी संख्या में लोग सुबह शाम टहलने आते हैं और परिवार के साथ आनंद भी लेते हैं।

पहले दिखाते थे रिश्तेदार को फिल्म, अब घुमाते हैं जनेश्वर मिश्र पार्क

आईपीएस अधिकारी हरीश कुमार ने कहा कि पहले जब हम लोगों का कोई रिश्तेदार आता था तो उसे हम लोग फिल्म दिखाने ले जाया करते थे।अब जब से अखिलेश यादव ने जनेश्वर मिश्र पार्क बनवा दिया है, कोई भी रिश्तेदार आता है तो उसे जनेश्वर मिश्र पार्क घुमाया जाता है।

मेलबर्न से कमजोर नहीं है आगरा एक्सप्रेस-वे

पूर्व आईपीएस अधिकारी ने अपने विदेशी दौरों का जिक्र करते हुए कहा कि मैं कई देशों की यात्रा कर चुका हूं और मेलबर्न जब गया था तो वहां से हमने परिकल्पना की थी, जो सपा सरकार ने आगरा एक्सप्रेसवे बनवाया है, वह मेलबर्न से कहीं से भी कमजोर नहीं है।

विकास व मानवीयता में सपा आगे

पूर्व आईपीएस अधिकारी हरीश कुमार ने कहा कि चाहे प्रदेश में विकास की बात हो या सुख-दु:ख की बात हो, समाजवादी पार्टी हमेशा शामिल होती है। इसी कारण से मैंने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

भाजपा में अरविंद शर्मा तो सपा में हरीश कुमार

भाजपा में जहां आईएएस अधिकारी अरविंद शर्मा शामिल हुए और उन्हें भाजपा ने विधान परिषद सदस्य बनाया है। ऐसे में समाजवादी पार्टी में भी जिस तरह से पूर्व आईपीएस अधिकारी हरीश कुमार शामिल हुए हैं, निश्चित रूप से आने वाले समय में समाजवादी पार्टी हरीश कुमार को बड़ी जिम्मेदारी देकर भाजपा से मुकाबला करेगी।

 

Related Post

cm yogi

ओबीसी आरक्षण के बाद ही होंगे निकाय चुनाव, जरुरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट जाएगी सरकार: सीएम योगी

Posted by - December 27, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव (Nikayn Chunav) पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के आए फैसले के बाद…