डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने सुपर स्पेशलिटी एण्ड वैलनेस सेन्टर का किया उद्घाटन

31 0

देश एवं प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है,तब से लगातार विकास के कार्य हो रहे हैं। यहां के चिकित्सकों से अपील है कि चिकित्सा क्षेत्र में ऐसा विकास करें कि प्रयागराज वासियों को कहीं बाहर न जाना पड़े। ये बातें उप मुख्य मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार सुबह जार्जटाउन लाउदर रोड स्थित द्वारका सुपर स्पेशलिटी एण्ड वैलनेस सेन्टर के उद्घाटन के अवसर पर कही।

उन्होंने चिकित्सकों से अपील की कि भाजपा को और मौका देंगे तो प्रयागराज का विकास तेजी से विश्व स्तर पर करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रयागराज शहर के उत्तर एवं दक्षिण दोनों ओर इनर व आउटर भी बनने जा रहा है। इसकी पूरी योजना तैयार हो चुकी है। इनर आउटर के बीच बहुत सी परियोजनाएं चलाई जा सकती हैं।

प्रयागराज में सिक्स लेन पुल, कई फ्लाईओवर बने है और कुछ तैयार हो रहे हैं। इसके अतिरिक्त कुछ बाद में बनेंगे। प्रयागराज की नगरी चिकित्सकों की नगरी कहलाएगी। इस अस्पताल का मुझे आज उद्घाटन का मौका मिला है, उसमें एक ही छत की नीचे मेडिकल, आयुर्वेद, योग एक साथ उपचार करने का एक नया विजन देने काम इस अस्पताल के निदेशक डॉ. सुशील कुमार सिन्हा ने शुरू किया है। यह प्रयोग बहुत ही सराहनीय है। इससे प्रयागवासियों का भला होगा।

द्वारका सुपर स्पेशलिटी एण्ड वैलनेस सेन्टर के निदेशक डॉ. सुशील कुमार सिन्हा ने कहा कि मेरे मन में विचार आया कि क्यों न एक ही छत के नीचे एलोपैथ, आयुर्वेद और योग की चिकित्सा शुरू की जाए जिससे प्रयागराजवासियों को काफी सुविधा होगी।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ.वी.के.सिंह ने चिकित्सकों से अपील की कि उप मुख्यमंत्री प्रयागराज शहर के ही हैं। आप विकास के लिए सीधे कहकर प्रयागराज शहर के विकास के लिए कार्यों को ले सकते हैं। यहां के विकास के लिए वे सड़कों का जाल बिछाने की योजना दे चुके हैं। समय आने पर दिखाई देगा और कई कार्य तो सामने दिखाई पड़ रहे हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ. ए.के.गुप्ता ने कहा कि प्रयागराज में हुए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए उपमुख्य मंत्री से एम्स जैसे एक अस्पताल की मांग करते हुए कहा कि प्रयागराज चिकित्सीय क्षेत्र में काफी आगे जा सकता है।

इस मौके पर भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केशरवानी, पूर्व महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, डॉ. कार्तिकेय शर्मा, डॉ. शान्ति चौधरी, संघ के नगेन्द्र सिंह, भाजपा के कई नेता एवं कार्यकर्ता और शहर के कई चिकित्सक उपस्थित रहे।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *