राजनाथ सिंह

मोदी सरकार ने आतंक के खिलाफ अपनाई विशेष रणनीति : राजनाथ सिंह

548 0

देहरादून। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को टेररिस्ट स्टेट बताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सामने आकर चार लड़ाईयां लड़ा, लेकिन हर बार परास्त हुआ है। यह ऐसा अजब पड़ोसी है जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है। यह बात श्री सिंह ने शनिवार को देहरादून के भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) में आयोजित पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए कही ।

रक्षा मंत्री राजनाथ ने कैडेटों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए हमेशा तैयार रहें

रक्षा मंत्री राजनाथ ने कैडेटों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए हमेशा तैयार रहें। कहा कि हमारी सरकार ने आतंक के खिलाफ विशेष रणनीति अपनाई है, जिसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं। कहा कि आईएमए के उत्तरी, दक्षिण व मध्य परिसर के बीच दो अंडरपास बनेंगे। पहला अंडर पास एनएच 72 पर और दूसरा रांगडवाला रोड पर बनेगा। इसके लिए रक्षा मंत्रालय से 32.33 करोड़ रुपये मुहैया कराने की घोषणा की।

यूपी में जंगलराज, संवैधानिक दायित्व के तहत राज्यपाल करें कार्रवाई : मायावती 

आईएमए की पासिंग आउट परेड का रिव्‍यू करते हुए मुझे बेहद खुशी

उन्होंने कहा कि शनिवार को आईएमए की पासिंग आउट परेड का रिव्‍यू करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। आज इंडियन आर्मी की गौरवशाली परंपरा की नई कड़ी को जुड़ते हुए मैं प्रत्‍यक्ष अपनी आंखों के सामने देख रहा हूं। उन्होंने सेना में अफसर बने कैडेट्स को पाकिस्तान जैसे शत्रु को करारा जवाब देने के लिए तैयार रहने को कहा।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जताया आभार

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आईएमए से गुजर रहे एनएच 72 पर दो अंडरपास की स्वीकृति दिए जाने पर आभार व्यक्त किया। आईएमए से गुजर रहे एनएच 72 पर जाम की समस्या के कारण लम्बे समय से अंडरपास की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से इसके लिए अनुरोध भी किया था। इसी क्रम में रक्षा मंत्री के अंडरपास और इसके लिए 32.33 करोड़ रुपये की स्वीकृति पर मुख्यमंत्री ने आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे न केवल देहरादून की जनता को लाभ होगा बल्कि हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश आदि दूसरे प्रदेशों से आने-जाने वाले लोगों को भी सुविधा होगी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैडेटों को ओवरऑल बेस्ट परफॉर्मेंस व अन्य उत्कृष्ट सम्मान से नवाजा

भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में पासिंग आउट परेड के बाद शनिवार को भारतीय सेना को 306 जांबाज अफसर मिले। साथ ही मित्र देशों के 71 कैडेट भी अपने-अपने देशों की फौज का हिस्सा बने हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने परेड की सलामी ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैडेटों को ओवरऑल बेस्ट परफॉर्मेंस व अन्य उत्कृष्ट सम्मान से नवाजा। विनय विलास को स्वार्ड ऑफ ऑनर व स्वर्ण पदक प्रदान किया गया, जबकि पीकेंद्र सिंह को रजत व ध्रुव मेहला को कांस्य पदक मिला। शिवराज सिंह ने सिल्वर मेडल (टीजी) हासिल किया। भूटान के कुएंजांग वांगचुक सर्वश्रेष्ठ विदेशी कैडेट चुने गए। चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ बैनर केरन कंपनी को मिला। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, आइएमए कमान्डेंट ले जनरल एसके झा, डिप्टी कमान्डेंट मेजर जनरल गुलाब सिंह रावत आदि सैन्य अधिकारी मौजूद थे।

 भारतीय सेना को 306 जांबाज अफसर मिले, उत्तर प्रदेश के सबसे ज्यादा कैडेट्स 

उत्तर प्रदेश से 56, उत्तराखंड से 19, आंध्रप्रदेश से 06, अंडमान निकोबार से 01, असम से 02 बिहार से 24, चंडीगढ़ से चार, दिल्ली से 16, गुजरात से चार, हरियाणा से 39, हिमाचल प्रदेश से 18, जम्मू कश्मीर से छह, झारखंड से चार, कर्नाटक से सात, केरल से 10, मध्यप्रदेश से 10, महाराष्ट्र से 19, मणिपुर से, मिजोरम से 01, ओडिशा से 01, पंजाब से 11, राजस्थान 21, सिक्किम से 01, तमिलनाडु से 09, तेलंगना से 05, पश्चिम बंगाल से 06 कैडेट्स पास आउट होकर भारतीय सेना के अफसर बने हैं।

Related Post

कोविड-19

‘कोविड-19’ के खिलाफ वैश्विक जंग की कमान पीएम मोदी के हाथों में : जेपी नड्डा

Posted by - April 9, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने गुरुवार को कहा कि ‘कोविड-19’ के खिलाफ वैश्विक जंग…
Pushkar Singh Dhami

पुष्कर सिंह धामी ने छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल किया प्रतिभाग

Posted by - April 1, 2022 0
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में देशभर के विद्यार्थियों को…

दलितों के खिलाफ बढ़ते अपराध पर कांग्रेस का हल्ला बोल, जंतर मंतर में विशाल प्रदर्शन

Posted by - August 12, 2021 0
देश में दलितों के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराध को लेकर कांग्रेस की दलित विंग ने दिल्ली के जंतर मंतर पर…
फातिमा बानो

मजहब के सांचे को ताेड़ फातिमा बानो बनीं देश की पहली मुस्लिम महिला कुश्ती कोच

Posted by - June 8, 2020 0
  इंदौर। देश की पहली मुस्लिम महिला कुश्ती कोच फातिमा बानो आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, लेकिन उनके…