यूपी में जंगलराज

यूपी में जंगलराज, संवैधानिक दायित्व के तहत राज्यपाल करें कार्रवाई : मायावती

552 0

लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद यूपी की सियासत में गर्म हो गई है। सपा, कांग्रेस और बसपा सहित तमाम विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर हमला बोल दिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की है।

मुख्यमंत्री और पुलिस के मुखिया को बुलाकर देखें कि महिलाओं के खिलाफ लगातार क्यों हो रहे हैं?

मायावती ने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था खराब है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जंगलराज चल रहा है। उन्होंने राज्यपाल से कहा कि आप एक महिला और साथ ही गवर्नर भी हैं। आप संवैधानिक दायित्व का निर्वहन करें और यूपी सरकार पर सख्ती दिखाएं। मुख्यमंत्री और पुलिस के मुखिया को बुलाकर देखें कि महिलाओं के खिलाफ लगातार क्यों हो रहे हैं? मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एक महिला हैं। वह दूसरी महिला का दर्द समझ सकती हैं। यूपी सरकार ज्यादा गंभीर नहीं दिख रही है और अब तो अति हो रही है।

मायावती ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने एक मांगपत्र भी राज्यपाल को सौंपा

मायावती ने कहा कि मैंने उनसे आग्रह किया है कि अपने संवैधानिक दायित्व का निर्वहन करते हुए महिलाओं के खिलाफ ऐसी आपराधिक घटनाओं को अगर राज्य सरकार नहीं रोकती है। तो राज्यपाल समयबद्ध ढंग से कार्रवाई करें। मायावती ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने एक मांगपत्र भी राज्यपाल को सौंपा है। इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि पिछले कई सालों और खासकर वर्तमान बीजेपी सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। उत्तर प्रदेश में एक भी दिन ऐसा नहीं जाता है जब किसी महिला के खिलाफ अपराध न हो। उन्होंने कहा कि जब तक राज्य सरकार समयबद्ध ढंग से अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है, तब तक इन घटनाओं को रोका नहीं जा सकता है।

यूपी में महिला उत्पीड़न एक गंभीर समस्या, राज्यपाल से मायावती करेंगी मुलाकात 

यूपी सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाज़ा व जनता की मांग

इससे पहले मायावती ने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश की गई उसकी कल रात दिल्ली में हुई दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक है। इस दुःख की घड़ी में बीएसपी पीड़ित परिवार के साथ है। यूपी सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाज़ा व जनता की मांग है। उन्होंने कहा कि साथ ही, इस किस्म की दर्दनाक घटनाओं को यूपी सहित पूरे देशभर में रोकने हेतु राज्य सरकारों को चाहिए कि वे लोगों में कानून का खौफ पैदा करे। केन्द्र भी ऐसी घटनाओं को मद्देनजर रखते हुये दोषियों को निर्धारित समय के भीतर ही फांसी की सख्त सजा दिलाने का कानून जरूर बनाए।

उन्नाव पहुंचे प्रदेश सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, सांसद साक्षी महाराज को भारी विरोध का सामना करना पड़ा

शनिवार सुबह सपा प्रमुख अखिलेश यादव यूपी विधानसभा के सामने धरने पर बैठ गए और दो मिनट का मौन रखा। इसके बाद कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। तो वहीं लखनऊ दौरे पर आईं प्रियंका गांधी अचानक कार्यक्रम बदलकर उन्नाव पहुंची। यहां उन्होंने गैंगरेप पीड़िता से मुलाकात की। इसके बाद प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। इसके बाद उन्नाव पहुंचे प्रदेश सरकार के दो मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, सांसद साक्षी महाराज को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। वहां पर मंत्री व सांसद ने कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को सख्त सजा दिलवाने की बात कही है।

Related Post

पेगासस जासूसी कांड: SC ने 10 दिनों में मांगा जवाब, केंद्र बोली- जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा सकती

Posted by - August 18, 2021 0
इजरायली स्पाईवेयर पेगासस के जरिए जासूसी को लेकर मचे घमासान के बीच सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को केंद्र सरकार को…