यूपी विधानसभा चुनाव 2022

यूपी में महिला उत्पीड़न एक गंभीर समस्या, राज्यपाल से मायावती करेंगी मुलाकात

562 0

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि यूपी में महिला उत्पीड़न एक गंभीर समस्या बन चुका है। उन्होंने बताया कि यूपी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मिलने 2.15 बजे राजभवन जा रही हूं।

मायावती ने कहा कि जिस तरह से उन्नाव रेप पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश की गई। इसके बाद उसकी कलरात दिल्ली में अति-कष्टदायक दर्दनाक मौत हुई । इस दुःख की घड़ी में बीएसपी पीड़ित परिवार के साथ है। यू.पी. सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाज़ा व जनता की मांग है।

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि केंद्र सरकार ऐसी घटनाओं के दोषियों को निर्धारित समय के भीतर फांसी की सख्त सजा दिलाने का कानून बनाए। राज्य सरकारों को चाहिए कि वे लोगों में कानून का खौफ पैदा करें।

बता दें कि हैवाननियत के बाद आग के हवाले की गई उन्नाव दुष्‍कर्म पीड़िता ने शुक्रवार देर रात को यहां सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। पीड़ि‍ता को लखनऊ से एयरलिफ्ट करके दिल्ली लाया गया था। अस्पताल के ‘बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी’ विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि तमाम कोशिशों के बावजूद पीड़‍िता को बचाया नहीं जा सका।

उधर, पीड़िता के भाई का कहना है कि उसकी बहन को तभी न्याय मिलेगा। जब उसके साथ क्रूरता करने वाले उन सभी आरोपियों का भी वही हश्र हो जो उसकी बहन ने झेला है। उसने कहा कि मैं बहुत दुखी हूं कि उसे बचा नहीं सका। आरोपियों को या तो एनकाउंटर कर दिया जाए या फांसी पर लटकाया जाए। ऐसे हैवानों को जीने का कोई हक नहीं है। पीड़िता के भाई ने बताया कि आरोपियों ने तो पहले ही उसे जला दिया है, अब हम उसके शव को दफनाएंगे।

Related Post

RAJNATH SINGH

एलडीएफ-यूडीएफ केरल में खेल रही हैं मैत्री मैच : राजनाथ

Posted by - March 28, 2021 0
तिरुवनंतपुरम। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सत्तारूढ़ माकपा नीत एलडीएफ और विपक्षी दल कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ…

राजनाथ सिंह ने किया था OBC जनगणना का वादा, पर अब भूल गए- केंद्रीय मंत्री ने अपनी ही सरकार को घेरा

Posted by - August 26, 2021 0
जातीय जनगणना को लेकर भाजपा के कई नेता अपनी ही सरकार पर निशाना साध रहे हैं। एनडीए में शामिल अपना…
महाशिवरात्रि

विश्व की समस्त आत्माएं परमपिता परमात्मा शिव की संतान

Posted by - February 23, 2020 0
लखनऊ। ब्रह्माकुमारीज के तीन दिवसीय महाशिवरात्रि पर्व का रविवार को विधिवत समापन हो गया। शिव कलियुग में छाए अज्ञानता के…