देवरिया की बेटी ने रोशन किया शहर का नाम, अमरीका में मिला 70 लाख का पैकेज

1227 0

देवरिया  जनपद की बेटी (Deoria’s daughter) ने शहर का नाम रोशन कर दिया है। भुजौली कालोनी निवासी डॉ.सुरेन्‍द्र कुमार सिंह की दूसरे नंबर की बेटी पूजा सिंह (Puja Singh) को अमेजन ने एक लाख डॉलर (करीब 70 लाख रुपए) का पैकेज दिया है। डॉ.सिंह की तीनों बेटियां अपने पैरों पर खड़ी होकर घर-परिवार और जिले का मान बढ़ा रही हैं।

बेटी पूजा सिंह  (Puja Singh) की उपलब्धि पर उनके परिवार के लोगों के साथ ही गांव वाले भी खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। डॉ.सुरेन्‍द्र सिंह मूलरूप से मऊ जिले के मधुबन तहसील क्षेत्र के दुदारी गांव के रहने वाले हैं। वह देवरिया की भुजौली कालोनी के महाराणा प्रताप नगर में अपना मकान बनाकर रहते हैं। वह पिछले साल यहीं से जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी के पद से रिटायर हुए।

उनकी पत्नी राष्ट्र गौरव सिंह गौरीबाजार ब्लॉक के करमेल उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। डॉ.सिंह की चार संतानें हैं। इनमें तीन बेटियां और सबसे छोटा बेटा है। इस दंपती ने सभी बच्चों को उच्‍च शिक्षा दिलाई। उनकी बेटियां हमेशा से पढ़ाई में अच्‍छी रही हैं। बेटी पूजा  (Puja Singh) की उपलब्धि पर डॉ.सिंह ने कहा कि तीनों बेटियां उनका अभिमान हैं।

डॉ.सिंह की दो अन्‍य बेटियों में बड़ी डॉ. ज्योति सिंह आई स्‍पेशलिस्‍ट हैं। वह अपने पति संग दिल्ली में रहती हैं। अमेजन में 70 लाख का पैकेज पाने वाली दूसरे नंबर की बेटी पूजा सिंह  (Puja Singh) ने देवरिया के ही जीवनमार्ग सोफिया सेकेंडरी स्कूल से हाईस्कूल पास करने के बाद लखनऊ के रानी लक्ष्मीबाई गर्ल्स कॉलेज से इंटर किया। पूजा  (Puja Singh) ने जीएनआईओटी ग्रेटर नोएडा से कम्प्यूटर सांइस में बीटेक करने के बाद अमेरिका के नार्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ साइंस किया।

 

पूजा  (Puja Singh) को अब अमेजन में एक लाख अमेरिकी डॉलर के पैकेज पर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर नौकरी मिली है। डॉ.सुरेंद्र सिंह की तीसरे नंबर की बेटी विजया सिंह सीए करके गुड़गांव की एक कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। जबकि सबसे छोटे बेटे अनिकेत आनंद सिंह लखनऊ के एक इंस्‍टीच्‍यूट से बीबीए कर रहे हैं।

Related Post

cm yogi

चिकित्सक समाज हित में बहुत कुछ नया कर सकते हैं : योगी

Posted by - August 4, 2022 0
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने चिकित्सा क्षेत्र को व्यापक संभावनाओं वाला क्षेत्र बताते हुए गुरुवार…
Intrnational Womens Day

महिला दिवस पर महिलाओं की सुरक्षा,सम्मान और स्वालम्बन के लिए विशेष कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

Posted by - March 7, 2021 0
रामपुर(मुजाहिद खान):अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक के दौरान…