Lohia Hospital

लोहिया अस्पताल ने मरीजों को दिया दर्द, मुफ्त इलाज बंद

64 0

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में लोहिया अस्पताल (Lohia Hospital) में एक रूपये के पर्ची पर मुफ्त इलाज कराने वालो को बड़ा झटका लगा है। लखनऊ (Lucknow) के डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में शनिवार से मुफ्त इलाज की सुविधा बंद कर दी गई है। आज से नए नियम गू हो गए है, अब न तो मुफ्त दवाएं मिलेंगी, न ही जांचें मुफ्त में हो सकेंगी अब सभी को पैसे देने होंगे।

लोहिया अस्पताल प्रशासन ने दावा किया है कि सुविधाएं पेश किए जाने के बाद अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था और ज्यादा बेहतर होगी। मरीजों को ओपीडी में अब एक रुपये के पर्चे की जगह 100 रुपये देकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा, जो छह महीने चलेगा। भर्ती होने पर 250 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से शुल्क देना होगा और जांचों के लिए भी शुल्क जमा करना पड़ेगा। पहले मरीजों को मुफ्त में 5 दिन की दवाएं दी जाती थी और अब कोई भी व्यक्ति पैसा देकर जितने दिन चाहे उतने दिन तक के लिए दवाएं ले सकता है।

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन हुए Covid-19 संक्रमित

नई रेट लिस्ट

सीटी स्कैन 600-3500 रुपये, घुटने का एक्सरे 225 रुपये, एचबीएवन सी 250 रुपये, यूरिन कल्चर 250 रुपये, सीबीसी 165 रुपये, चेस्ट एक्स-रे 150 रुपये, लिपिड प्रोफाइल 145 रुपये, एलएफटी 125 रुपये, केएफटी 55 रुपये, सोडियम 35 रुपये, पोटैशियम 35 रुपये, यूरिक एसिड 35 रुपये और यूरिन आरएम 35 रुपये देने होंगे।

NBCC के पूर्व चेयरमैन के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, ज्वेलरी-कैश बरामद

Related Post